Move to Jagran APP

गढ़मुक्तेश्वर में मुख्यमंत्री योगी बोले, पिछली सरकार की सोच चाचा-भतीजे के विकास की थी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हापुड़ जिले में गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता के जयकारों से की। इसके बाद जनसभा में मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 04:56 PM (IST)
विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों की विकास की कोई सोच ही नहीं थी।

हापुड़/गढ़मुक्तेश्वर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हापुड़ जिले के  गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता के जयकारों से की। इसके बाद जनसभा में मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गढ़मुक्तेश्वर की भूमि सबसे पावन है और मैं इसको कोटि-कोटि नमन करता हूं। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने प्रत्याशी हरेंद्र चौधरी के समर्थन में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि पहली सरकारों ने धार्मिक नगरी के सुधार के लिए कोई काम नहीं किया। मुख्यमंत्री योगी चौथी बार गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे और लोगों को सरकार की ओर से कराए गए विकास कार्य बताएं। भदस्यना गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोच ईमानदार होने से काम दमदार होगा।  पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी विकास की कोई सोच ही नहीं थी।

पहले की सरकारों की सोच चाचा भतीजे का विकास था। हमारी डबल इंजन की सरकार है इसलिए विकास की रफ्तार तेज है। हम लोगों को महीने में दो बार राशन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इत्र वाले मित्र के यहां कैसे दीवारों के अंदर पैसे निकले हैं सभी लोगों ने देखा है। पहले अपराधी और माफिया जमीनों पर कब्जा करते थे, लेकिन यूपी के भीतर आज अपराधी अपराध छोड़ चुका है और माफिया सलाखों के पीछे हैं। हमने उत्तर प्रदेश के 25 करोड़ लोगों को सुरक्षा प्रदान की।

यूपी में पहले पलायन होता था, लेकिन आज पलायन नहीं विकास हो रहा है। यूपी में पिछले पांच साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। भाजपा ने यूपी को दंगामुक्त बनाया है। अब हाईवे बन रहे हैं और जेवर में एयरपोर्ट बने से पश्चिमी यूपी के लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले तो सैफई खानदान सिर्फ अपना घर भरता था, लेकिन भाजपाा ने पैसा जनता के विकास पर खर्च किया है। सरकार ने 500000 युवाओं को नौकरी दी है।

सभी ने देखा है कि पहले बैक डोर से नौकरियां मिलती थी और अब निश्पक्षता से युवाओं को रोजगार मिले हैं। अब जनता के लिए कर्फ्यू नहीं लगता है माफियाओं के घर लगता है कर्फ्यू। लागत का डेढ़ गुना एमएसपी किसानों को दिया जा रहा है और योगी सरकार ने जमीनी स्तर पर काम किया है। हम 12 हजार करोड़ रुपए पेंशन के तौर पर प्रदेशवासियों को दे रहे हैं। योगी ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कावड़ यात्रा रोकी जाती थी हमने तो कावड़ यात्रा भी प्रारंभ कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.