जागरण संवाददाता, हापुड़ : बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे-9 पर स्थित एक ढाबे पर सोमवार रात रुपये के लेनदेन को लेकर संघर्ष हो गया। दो पक्षों में मारपीट के बाद वहां भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के कुल आठ लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ शांति भंग की धारा में कार्रवाई कर दी। मंगलवार को सभी को न्यायालय में पेश कर दिया गया।

एसएचओ बाबूगढ़ र¨वद्र कुमार राठी ने बताया कि क्षेत्र निवासी चुन्नू पहलवान के पुत्र राहुल से बाबूगढ़ निवासी भगवत शर्मा ने कुछ समय पहले उनका ढाबा एक लाख रुपये महीना किराये पर लिया था। इसके लिए तय हुआ था कि आठ लाख रुपये एडवांस दिए जाएंगे। अभी तक भगवत शर्मा ने महज एक लाख रुपये ही एडवांस के तौर पर दिया। इस बात को लेकर राहुल और भगवत शर्मा के बीच काफी समय से विवाद चला आ रहा था।

सोमवार रात राहुल पक्ष की ओर से कुछ लोग रुपये का तकादा करने के लिए भगवत शर्मा के पास पहुंचे और रुपये की मांग की। इस पर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। जिससे ढाबे पर खाना खा रहे ग्राहकों में भगदड़ मच गई। किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। आनन फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। एसएचओ ने बताया कि गांव होशियारपुर गढ़ी निवासी प्रवीन, बाबूगढ़ निवासी भगवत प्रसाद शर्मा, दिल्ली के खजूरी खास निवासी मोहम्मद शाद, गढ़मुक्तेश्वर के गांव हसूपुर निवासी अनुज, बरेली के थाना शेरगढ़ के गांव घाट निवासी छोटे ¨सह, शाहजहांपुर जिले के थाना अल्लागंज के गांव ज्ञानपुर निवासी इकबाल, बाबूगढ़ छावनी निवासी राहुल और मनोज का शांति भंग में चालान कर दिया गया है। सभी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है।

Posted By: Jagran