Move to Jagran APP

Hapur Route Diversion: पूर्णिमा मेला को लेकर पुलिस ने कसी कमर, नेशनल हाईवे-9 पर लागू रहेगा रूट डायवर्जन

Hapur Route Diversion पुलिस प्रशासन के अफसरों ने अमरोहा जनपद के साथ मिलकर रूट डायवर्जन की रणनीति बनाई है। जिसके अनुसार 21 जून की रात में बारह बजे से रूट डायवर्जन लागू होगा जोकि 22 जून की दोपहर बारह बजे तक प्रभावी रहेगा। श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन के अफसरों ने रूट डायवर्जन प्लान बनाया है।

By Dharampal Arya Edited By: Abhishek Tiwari Thu, 20 Jun 2024 12:46 PM (IST)
Hapur Route Diversion: पूर्णिमा मेला को लेकर पुलिस ने कसी कमर, नेशनल हाईवे-9 पर लागू रहेगा रूट डायवर्जन
पूर्णिमा मेला आज: नेशनल हाईवे-9 पर 21 जून की रात 12 बजे से होगा रूट डायवर्जन

ठाकुर डीपी आर्य, हापुड़। ज्येष्ठ पूर्णिमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर श्रद्धालुओं को आवागमन के दौरान जाम के झाम से बचाने की तैयारी की जा रही हैं। पुलिस प्रशासन के अफसरों ने अमरोहा जनपद के साथ मिलकर रूट डायवर्जन की रणनीति बनाई है। जिसके अनुसार 21 जून की रात में बारह बजे से रूट डायवर्जन लागू होगा जोकि 22 जून की दोपहर बारह बजे तक प्रभावी रहेगा।

हर महीने पूर्णिमा व अमावस्या के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालू गंगा में ज्ञनान करने और पूजा अर्चन के लिए ब्रजघाट पहुंचते हैं। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर भीषण जाम लगने से गंगा भक्तों के साथ ही यहां से गुजरने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन के अफसरों ने रूट डायवर्जन प्लान बनाया है।

यह है रूट डायवर्जन

छिजारसी टोल प्लाजा

दिल्ली व गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद/अमरोहा की ओर जाने वाले भारी वाहन छिजारसी टोल प्लाजा से मसूरी, धौलाना, गुलावटी होते हुए जनपद बुलन्दशहर, नरोरा, बबराला, बहजोई, डिवाई, चन्दोसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को भेजा जाएगा।

थाना हापुड देहात के सामने

गाजियाबाद / पिलखुवा की ओर से आकर मुरादाबाद / अमरोहा की ओर जाने वाले भारी वाहन थाना हापुड देहात के सामने से डायवर्ट होकर गुलावटी होते हुए जनपद बुलन्दशहर, नरोरा, बबराला, बहजोई, डिबाई, चन्दोसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को भेजे जाएंगे।

ततारपुर चौराहा

मेरठ / खरखौदा/ततारपुर चौराहा से मुरादाबाद/अमरोहा जाने वाला भारी वाहन ततारपुर चौराहा से डायवर्ट होकर हापुड बाईपास, सोना पेट्रोल पंप के सामने से, गुलावटी होते हुए जनपद बुलन्दशहर, नरोरा / अनुपशहर के रास्ते होकर मुरादाबाद /अमरोहा को भेजे जाएंगे।

स्याना चौपला

मेरठ /गढ़मुक्तेश्वर से मुरादाबाद/अमरोहा / सम्भल जाने वाला भारी वाहन स्याना चौराहा से कस्बा स्याना होते हुए, जनपद बुलन्दशहर, नरोरा/अनुपशहर के रास्ते होकर मुरादाबाद/अमरोहा / सम्भल को जाएंगे।