Move to Jagran APP

पिलखुवा-गाजियाबाद के बीच चटकी मिली रेल की पटरी, हड़कंप

पिलखुवा-गाजियाबाद के बीच चंडी रेलवे फाटक से गाजियाबाद की ओर सर्वोदय नगर कॉलोनी के सामने चटकी पटरी देखने के बाद स्टेशन अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेल कर्मियों ने पहुंचकर मरम्मत कर पटरी को सही किया। सूचना के बाद से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों की गति धीमी रही। हालांकि स्टेशन मास्टर का कहना है कि कोई भी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 08:42 PM (IST)
पिलखुवा-गाजियाबाद के बीच चटकी मिली रेल की पटरी, हड़कंप
पिलखुवा-गाजियाबाद के बीच चटकी मिली रेल की पटरी, हड़कंप

संवाद सहयोगी, पिलखुवा : चंडी रेलवे फाटक से गाजियाबाद की ओर सर्वोदय नगर कॉलोनी के सामने रविवार को रेल की पटरी चटकी मिली। जानकारी मिलने पर स्टेशन अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर पटरी की मरम्मत की। सूचना मिलने के बाद से दोपहर तक रेलगाड़ियों को बेहद धीमी गति से निकाला गया। हालांकि स्टेशन मास्टर का कहना है कि इस घटना से रेलगाड़ियों का संचालन प्रभावित नहीं हुआ।

loksabha election banner

स्टेशन मास्टर मुकेश कोरी ने बताया कि रविवार सुबह लगभग सात बजे सूचना मिली थी कि सर्वोदय नगर कॉलोनी के सामने रेल पटरी चटकी हुई है। सूचना मिलते ही इंजीनियरों की टीम को मरम्मत के लिए भेज दिया गया। दोपहर लगभग 12 बजे तक पटरी मरम्मत हो सकी। इस दौरान क्षतिग्रस्त पटरी स्थल पर कॉशन लगाकर रेलगाड़ियों को धीमी गति से चलाया गया। गौरतलब है कि पटरी चटकी मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी आठ नवंबर को हापुड़-पिलखुवा के बीच कस्तला कासमाबाद के निकट पटरी चटकी मिली थी। नगरवासियों का कहना है कि रेलवे अधिकारी शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं।

मंडल रेल प्रबंधक ए.के. ¨सहल का कहना है कि मौसम ठंडा होने और कोहरा पड़ने पर पटरी चटकने की घटनाएं बढ़ जाती है। इस कारण कई बार दिनभर पटरियों पर पेट्रो¨लग की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.