Move to Jagran APP

सर्वर फेल होने से नहीं जमा हो रहे बिजली के बिल

सर्वर फेल होने से दो दिन से बिजली बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं। शनिवार को भी दिक्कत बनी रही और संशोधन का काम भी नहीं हो सका। दोपहर बाद सर्वर ठीक हुआ, लेकिन उपभोक्ता घरों को लौट चुके थे। बिजली बिल जमा व गलत बिल संशोधन की प्रक्रिया ऑनलाइन है। उपखंड कार्यालय व अधिकांश सबस्टेशन ऑनलाइन हैं। इधर दो दिन से फ्यूएंट ग्रिड साफ्टवेयर का सर्वर फेल होने से ऑनलाइन बिल जमा व संशोधन अटका है। शनिवार को भी सर्वर फेल रहा। इसकी वजह से सबस्टेशनों में बिल जमा करने या फिर गलत आए बिलों की दुरुस्ती का काम नहीं हो सका।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:35 PM (IST)
सर्वर फेल होने से नहीं जमा हो रहे बिजली के बिल
सर्वर फेल होने से नहीं जमा हो रहे बिजली के बिल

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

loksabha election banner

सर्वर फेल होने से दो दिन से उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा नहीं हो पा रहे हैं। शनिवार को भी दिक्कत बनी रही।

बिजली बिल जमा व गलत बिल संशोधन की प्रक्रिया ऑनलाइन है। इधर दो दिन से फ्यूएंट ग्रिड साफ्टवेयर का सर्वर फेल होने से ऑनलाइन बिल जमा व संशोधन अटका है। इसकी वजह से सबस्टेशनों में बिल जमा करने या फिर गलत आए बिलों की दुरुस्ती का काम नहीं हो सका। इंतजार के बाद उपभोक्ता मायूस होकर लौटने को मजबूर हुए।

बता दें कि ऑनलाइन बि¨लग व्यवस्था जनवरी माह की शुरुआत में भी लड़खड़ा गई थी। सर्वर में थोड़े-थोड़े अंतराल पर आ रही दिक्कत से उपभोक्ताओं के साथ विभागीय कर्मी भी हलकान हैं। एसडीओ विद्युत हरि ¨सह ने बताया कि सर्वर की समस्या बनी है। सर्वर की दिक्कत दूर करने के लिए फ्यूएंट ग्रिड के प्रतिनिधि से संपर्क किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.