Move to Jagran APP

मनचलों पर अंकुश लगाने को संकल्पबद्ध है पुलिस : संकल्प शर्मा

घड़ी में बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे का समय था और दैनिक जागरण के जिला कार्यालय में रखे बेसिक फोन की घंटी लगातार बज रही थी। जिलेवासी पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के समक्ष अपनी समस्याएं रखने के लिए बेताब थे। जब दोपहर एक बजे पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा दैनिक जागरण के हैलो जागरण कार्यक्रम में पहुंचे और समस्याओं से रूबरू हुए तो उन्होंने प्रत्येक समस्या का तत्परता से समाधान कराया। जो समस्या हल नहीं हो सकी, उन्हें संबंधित थानों

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 07:28 PM (IST)
मनचलों पर अंकुश लगाने को संकल्पबद्ध है पुलिस : संकल्प शर्मा
मनचलों पर अंकुश लगाने को संकल्पबद्ध है पुलिस : संकल्प शर्मा

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

घड़ी में बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे का समय था और दैनिक जागरण के जिला कार्यालय में रखे बेसिक फोन की घंटी लगातार बज रही थी। जिलेवासी पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के समक्ष अपनी समस्याएं रखने के लिए बेताब थे। जब दोपहर एक बजे पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा दैनिक जागरण के हैलो जागरण कार्यक्रम में पहुंचे तो उन्होंने प्रत्येक समस्या का तत्परता से समाधान किया। जिन समस्याओं का तत्काल समाधान नहीं किया जा सका, उन्हें संबंधित थानों को भेज दिया गया। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक को नगर की जनता ने बुधवार को कोतवाली पुलिस द्वारा मादक पदार्थ पकड़े जाने पर भी बधाई दी। इस पर पुलिस अधीक्षक ने लोगों का आभार जताते हुए जनता से सहयोग बनाए रखने की अपील की। प्रस्तुत है दैनिक जागरण कार्यालय में नागरिकों द्वारा फोन पर किए गए प्रश्नों का पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए उत्तर।

------

- मेरा फोन कुछ समय पहले चोरी हो गया था। रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। ---तुषार जैन, माता मोहल्ला। -आपके फोन चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं होना गंभीर मामला है। यदि कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है तो आप पुलिस के खोया-पाया एप पर जाकर अपनी ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराए। जल्द ही सर्विसलांस की मदद से आपके फोन को वापस दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

--------

- दिल्ली रोड पर काफी छोटे-बड़े उद्योग स्थित हैं। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से व्यापारियों को भय बना रहता है। समस्या का हल कब तक होगा।

---अमन गुप्ता, उद्यमी। -व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। यदि दिल्ली रोड पर पुलिस द्वारा गश्त नहीं होती है तो वह तत्काल पुलिस को गश्त करने के आदेश दे रहे हैं। इस बार आयोजित होने वाली उद्योग बंधु की बैठक में आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

----------- -मेरे पेटीएम में सेंध लगाकर एक लाख अस्सी हजार रुपये की ठगी कर ली गई। अभी तक पुलिस ठगों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। --परमानंद त्यागी, उपैड़ा।

- आपके मामले को सर्विसलांस टीम के सुपुर्द किया जा रहा है। जल्द ही साइबर ठगी करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

---------

-मेरे गांव में एक अधेड़ एक नाबालिग से विवाह कर रहा था। नाबालिग के परिवार की ओर से इस मामले का मुकदमा पंजीकृत थाना हाफिजपुर में कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

---बबल, गिरधरपुर।

- यह मामला मेरे संज्ञान में आ गया है। थाना हाफिजपुर प्रभारी से इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट तलब कर रहा हूं। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार होंगे।

-----------

- गांव गोहरा स्थित पुलिस चौकी पर लोगों की सुनवाई नहीं की रही है। आप पूरे जिले में काम कर रहे हैं। इस चौकी को भी सुधार देंगे तो बड़ी मेहरबानी होगी।

---सुरेंद्र कुमार, गोहरा। - आपकी समस्या गंभीर है। यदि चौकी पर सुनवाई नहीं हो रही है तो गंभीर मामला है। इसकी मैं जांच कराऊंगा और दोषी पुलिसकर्मियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

------------

-शहर में अतिक्रमण और जाम की समस्या काफी है। इसे दूर किया जाए। ---देवेंद्र कुमार, पन्नापुरी।

- जाम की समस्या दूर करने के लिए मैं खुद एक ठोस योजना बना रहा हूं। संबंधित थाने की पुलिस को अतिक्रमण हटवाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

-----------

- एक पुलिस कर्मचारी पिछले छह सालों से गढ़ क्षेत्र में टिका है। इसे अभी तक क्यों नहीं हटाया गया। --सतेंद्र कुमार, गढ़मुक्तेश्वर।

- ऐसा संभव ही नहीं है। हो सकता है कि वह कुछ वर्ष तक किसी अन्य स्थान पर तैनात रहा हो, वहां से तबादला होने के बाद वापिस गढ़ आया हो। यदि ऐसा है तो मैं जांच कराऊंगा।

-----

- गढ़ और ब्रजघाट क्षेत्र में जाम की समस्या है और ऑटो संचालक तेज आवाज में साउंड बजाकर ध्वनि प्रदूषण कर रहे हैं।

---सतेंद्र सागर, गढ़मुक्तेश्वर।

गढ़मुक्तेश्वर पुलिस को समस्या से निजात दिलाने के आदेश दिए जा रहे हैं। ऑटो में तेज आवाज में म्यूजिक प्लेयर नहीं बजने दिया जाएगा। ऐसे वाहनों को जब्त करने के साथ-साथ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-----------

-घर में घुसकर मारपीट की गई, लेकिन अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। --चांद मोहम्मद, बझैड़ा।

- आपकी रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए थाना धौलाना प्रभारी को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

----------

-स्वर्ग आश्रम रोड पर शाम होते ही मनचलों का आतंक बढ़ जाता है। तहसील गढ़ के अठसैनी में भी यही हाल है। पुलिस की गश्त बढ़नी चाहिए।

---सतीश शर्मा, स्वर्ग आश्रम रोड, नौशाद, अठसैनी, राजू, गढ़। - मनचलों पर कार्रवाई करने के लिए कोतवाली हापुड़ और कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर को निर्देश जारी कर दिया गया है। शाम के समय गश्त लगाकर पुलिस मनचलों की हरकतों पर अंकुश लगाएगी। इसके अलावा छात्राओं के स्कूल आने और घर वापिस जाने के समय पर भी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। जनपद पुलिस मनचलों की हरकतों पर लगाम लगाने के लिए संकल्पबद्ध है।

-----------

- जनपद पुलिस ने मादक पदार्थ पकड़कर युवाओं के नशे में जाने की प्रक्रिया पर अंकुश लगा कर सराहनीय कार्य किया है। इसके अलावा आपने वाहनों का कटान भी बंद कराया है। इसके लिए पुलिस बधाई की पात्र है। ---जोया, मोहम्मद, यामीन, तनसीर।

- मैं जनपद की जनता से इसी प्रकार सहयोग की अपेक्षा करता हूं। आप पुलिस का सहयोग करेंगे तो पुलिस आपका सहयोग करने में पीछे नहीं हटेगी।

-----------

-पिलखुवा में जाम की समस्या विकट हो गई है। इस समस्या का कोई हल निकाला जाना चाहिए। ---विश्वप्रकाश शर्मा, पिलखुवा।

-राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता कर सुरक्षा गार्ड तैनात करने का प्रबंध किया जाएगा। पिलखुवा में जाम नहीं लगे, इसके लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।

------------

-मेरी पत्नी कई माह से लापता है। कुछ पता नहीं लग सका है। ---कुलदीप वर्मा, बिगास।

- आपकी पत्नी को ढूंढ़ने की कोशिश की जा रही है। जल्द उन्हें बरामद कर लिया जाएगा।

------------

-देहात क्षेत्र में मोटर चोरी और पशु चोरी की वारदात बढ़ रही है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज ही नहीं कर रही है। --पवन हूण, जिलाध्यक्ष भाकियू (भानू गुट)।

-इस समस्या के समाधान के लिए देहात पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है। यदि रिपोर्ट दर्ज नहीं होती है तो पीड़ित मुझसे आकर मिलें। मैं आवश्यक कार्रवाई कराऊंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.