Move to Jagran APP

नेशनल बाॅक्सिंग चैंपियन विनोद राणा को पाकिस्तानी रेसलर ने दी जान से मारने की धमकी

पाकिस्तानी रेसलर ने राष्ट्रीय बाॅक्सिंग चैंपियन विनोद राणा (National Boxing Champion Vinod Rana) को जान से मारने की धमकी दी है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 07:19 PM (IST)
नेशनल बाॅक्सिंग चैंपियन विनोद राणा को पाकिस्तानी रेसलर ने दी जान से मारने की धमकी
नेशनल बाॅक्सिंग चैंपियन विनोद राणा को पाकिस्तानी रेसलर ने दी जान से मारने की धमकी

धौलाना [ओमपाल राणा]। गांव सपनावत निवासी राष्ट्रीय बाॅक्सिंग चैंपियन विनोद राणा (National Boxing Champion Vinod Rana) को पाकिस्तानी रेसलर ने जान से मारने की धमकी दी है। इससे क्षेत्र के युवाओं में खासा रोष है। पीड़ित विनोद राणा ने पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।  वहीं, सीमापार से आई धमकी के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। 

loksabha election banner

एक मिनट में सबसे अधिक पंच मारकर इंडिया बुक आफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा चुके सपनावत निवासी विनोद राणा ने बताया कि मंगलवार सुबह 11.15 बजे उसके फोन पर एक विदेशी नंबर से काॅल आई। काॅल पर बोलने वाले ने स्वयं को पाकिस्तान का रेसलर बाबा खान बताया। उसने विनोद से जल्दी मिलकर मसल देने व जान से मारने की धमकी दी। इससे पहले भी दो बार उनके पास इस तरह के फोन आए हैं।

उन्होंने यह जानकारी अपने मित्रों से साझा की। इसके बाद मंगलवार शाम के समय सभी लोग थाने पहुंचे। यहां पर उपनिरीक्षक रजनी वर्मा को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। साथ ही काॅल रिकार्डिंग व स्क्रीनशाॅट पुलिस को दिए हैं। इस विषय में थाना प्रभारी निरीक्षक विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें जानकारी दे दी गई है। जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article) को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ लगभग सारे द्विपक्षीय संबंध तोड़ दिए हैं और सारे व्यापारिक रिश्ते खत्म कर लिए हैं। ऐसे में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी का ऐसा व्यवहार शर्मसार करने वाला है।

गौरतलब है कि हापुड़ के सपनावत गांव के एक छोटे से कस्बे में बॉक्सिंग चैंपियन विनोद राणा का घर है, जो देश के लिए और नेशनल चैंपियनशिप में दो बार गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। 

रेसलर विनोद राणा ने बताया कि उन्होंने बचपन से ही कुश्ती और खेलकूद में अपना समय दिया था। उन्हें हमेशा गांव वालों की तरफ से निराशाजनक बातें सुनने को मिलती थी। लेकिन उसके बाद भी उन्होंने अपना टारगेट पर ध्यान दिया और आज वह एक अच्छे मुकाम पर पहुंच गए हैं। लेकिन अभी भी आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर बनी हुई है। जोकी हमारे लिए काफी निराशाजनक है।

वहीं विनोद राणा की माता जी ने बताया कि वह हमेशा सही मजदूरी करते आए हैं और आज भी मजदूरी करने के लिए मजबूर हैं। बेटे ने नाम तो बहुत कमाया है लेकिन इस नाम को कमाने के लिए उसके भाइयों ने और गांव वालों ने उसका साथ छोड़ दिया। उसके बाद भी माता पिता ने अपनी मजदूरी कर अपने बेटे को आज एक अच्छा रेसलर और बॉक्सिंग चैंपियन बना दिया है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.