Move to Jagran APP

शहर के पार्कों में खुलेंगे ओपन एयर जिम : जितेंद

शहर के पार्कों में सौंदर्यकरण के साथ-साथ अब बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी सुविधाएं दी जाएंगी। मुख्य सचिव के निर्देश पर पार्कों में ओपन एयर जिम खोले जाएंगे। साथ ही अन्य सुविधा प्रदान करने के लिए भी आदेश जारी हुए है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 06:29 PM (IST)
शहर के पार्कों में खुलेंगे ओपन एयर जिम : जितेंद
शहर के पार्कों में खुलेंगे ओपन एयर जिम : जितेंद

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

शहर के पार्कों में सुंदरीकरण के साथ-साथ अब बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी सुविधाएं दी जाएंगी। मुख्य सचिव के निर्देश पर पार्कों में ओपन एयर जिम खोले जाएंगे। साथ ही अन्य सुविधा प्रदान करने के लिए भी आदेश जारी हुए हैं।

नगरीय क्षेत्र में पार्कों की बहुत अधिक कमी है। पुराने मोहल्लों में तो पार्क न के बराबर हैं। यहां तक कि जिन कालोनी आदि में पार्क हैं वो भी सुंदरीकरण के लिए तरस रहे हैं। हालांकि, कई पार्कों के सुंदरीकरण हेतु अमृत योजना के तहत प्रस्ताव बनकर शासन को गया हुआ है। यहां तक कि कुछ बजट भी शासन से मिल चुका है।

अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार आनंद ने बताया कि मुख्य सचिव ने पिछले दिनों बैठक की थी, जिसमें शहरी क्षेत्र में स्थित पार्कों में शुद्ध पर्यावरण से बेहतर स्वास्थ्य लाभ लोगों को प्राप्त हो सके, इसके लिए ओपन एयर जिम खोलने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पार्कों में फुटपाथ, आरओ मशीन, बैठने के लिए शेड और पथ प्रकाश की बेहतर व्यवस्था करने के आदेश जारी किए गए हैं। वहीं, नगर पालिका ने पार्कों का चिह्नीकरण भी इसी के साथ शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.