Move to Jagran APP

सुध ही नहीं : टूटी सड़कों पर नेताजी का स्वागत है

टूटी-फूटी बदहाल सड़कें। इन पर हुए गड्ढे तालाब की शक्ल ले चुके हैं। कहीं सीवरलाइन की खुदाई तो कहीं मरम्मत के अभाव में सड़कों का हाल बुरा है। गली-मुहल्ले की रोड हो या मुख्य मार्ग सब एक जैसी हैं। बदहाल सड़कें जान ले रही हैं। जगह-जगह जाम लगा रही हैं। नेताजी आप भी वोट मांगने इन्हीं सड़कों से निकल रहे होंगे। तो आइए हर चुनाव में याद आने वाली इन सड़कों पर आपका

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 07:43 PM (IST)
सुध ही नहीं : टूटी सड़कों पर नेताजी का स्वागत है

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर : टूटी-फूटी बदहाल सड़कें। इन पर हुए गड्ढे तालाब की शक्ल ले चुके हैं। कहीं सीवरलाइन की खुदाई तो कहीं मरम्मत के अभाव में सड़कों का हाल बुरा है। गली-मोहल्ले की सड़क हो या मुख्य मार्ग सब की हालत एक जैसी हैं। बदहाल सड़कों के कारण जगह-जगह जाम लग रहे हैं। नेताजी का इन सड़कों पर स्वागत है। जन समस्याओं का समाधान नहीं होने पर नागरिकों में जबरदस्त आक्रोश है। सीवर लाइन डालने के नाम पर शहर की सड़कों का सत्यानाश कर दिया गया है। खुदाई के बाद महीनों तक सड़कें नहीं बनी। अब बनी भी हैं तो उबड़ खाबड़। खन्ना नगर के समीप अब भी सड़कों से मलबा नहीं हटाया गया। शंकर आश्रम चौक से सिंहद्वार को जाने वाली सड़क पिछले पांच महीने से खुदी पड़ी हैं। इस मुख्य सड़क पर सीवर लाइन के अधूरे पड़े काम के कारण कई दिन से लोग मुसीबत झेल रहे हैं। कृष्णानगर होकर गुजर रही लक्सर रोड का भी यही हाल है। छोटी नहर पटरी, भैरव मंदिर मार्ग में तो गड्ढों में सड़क ढूंढनी पड़ रही है। शहर के अन्य हिस्सों में भी इनका यही हाल है। लेकिन, कोई इनकी सुध लेने नहीं पहुंच रहा है। लोगों ने भी जवाब चुनाव में देने की ठान ली है।

loksabha election banner

हाल बयां करती तस्वीरें, सालभर से टूटी सड़क

दिल्ली से मुरादबाद की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर अठसैनी स्थित नहर के पुल पर बनी सड़क का बुरा हाल है। पिछले एक साल से यह सड़क जगह-जगह से टूटी पड़ी है। एक जगह सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे तक हो गए हैं। सबसे व्यस्त इस मार्ग की बदहाली से लोग खासे परेशान हैं।

----------

जरा संभलकर निकलना

राष्ट्रीय राजमार्ग से नगर के लिए जाने वाले मार्ग पर ही बदरखा आरओबी के निकट सड़क टूट गई है। यह सड़क कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त है। टूटी सड़क का कंक्रीट भी रोड पर ही बिखरा पड़ा है, जिसके कारण दुर्घटना होने की आशंका बनी है।

---बचके चलना रे बाबा

गढ़ से स्याना जाने वाले मार्ग पर अलग-अलग स्थानों से बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं। मोड़ पर बने गड्डे से बचने के प्रयास में चालक कई बार अचानक ब्रेक लगा देते हैं जो दुर्घटनाओं का कारण बनता है।

---------

छात्र भी खा रहे धक्के

नगर के पुराने दिल्ली मार्ग पर भी सड़कों का बुरा हाल है। सालों से इनकी सुध नहीं ली जा रही। नगर के रेलवे रोड पर स्थित दो कालेज को जाने वाली सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हो गए हैं। रोजाना कालोनी ही नहीं बल्कि हजारों छात्रों को टूटी सड़क दर्द दे रही है।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.