Move to Jagran APP

लॉटरी प्रकरण : गैंगस्टर आरोपितों की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता हापुड़ शहर में चर्चित लॉटरी प्रकरण और धोखाधड़ी मामले में गैंगस्टर के

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:11 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:11 PM (IST)
लॉटरी प्रकरण : गैंगस्टर आरोपितों की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

शहर में चर्चित लॉटरी प्रकरण और धोखाधड़ी मामले में गैंगस्टर के आरोपित के.के अग्रवाल व गिरोह के अन्य आरोपितों की पुलिस ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने तीन करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। इस कार्रवाई के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि वर्ष 2018 में न्यू शिवपुरी निवासी पंकज गोयल ने मोहल्ला श्रीनगर निवासी कृष्ण कुमार अग्रवाल, रजनीश अग्रवाल व न्यू शिवपुरी निवासी सुशील अग्रवाल के खिलाफ लाटरी के नाम पर करोड़ों की ठगी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे में बताया था कि उनकी पहचान एक प्रमुख बर्तन कारोबारी से थी। जिनके कहने पर पंकज ने वर्ष 2005 से 2018 तक करीब 18 लाख रुपये रजनीश अग्रवाल व सुशील अग्रवाल के पास जमा करा दिए। आरोप है कि लॉटरी के नाम पर जमा कराया गया रुपया देने से आरोपितों ने इन्कार कर दिया। धोखाधड़ी कर उसकी जीवन भर की कमाई को हड़प लिया। इतना ही नहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जाने लगी।

यह भी आरोप लगाया कि शहर के लोगों का करीब 100 करोड़ रुपये हड़प लिया है। प्लॉट के बैनामे के नाम पर आरोपितों ने उनके बैंक खाते में 23.68 लाख रुपये आरटीजीएस कराए गए थे। पिछले दिनों पुलिस ने उक्त आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। पुलिस ने गैंगलीडर केके अग्रवाल एवं इसके गैंग के सदस्यों की करीब तीन करोड़ की चल अचल संपत्ति कुर्क की है। कुर्क की गई संपत्ति में जनपद मेरठ थाना खरखौदा क्षेत्र के धीरखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फैक्ट्री चैंपियन स्टील इंडस्ट्रीज, 800 वर्ग गज का एक प्लाट व इसके अलावा रिहायसी क्षेत्र हापुड़ स्थित कुल पांच आवासीय प्लाट समेत विभिन्न बैंक खातों में कुल 57 लाख 42 हजार रुपए कुर्क किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.