Move to Jagran APP

मासूम से हैवानियत: चकमा देकर फिर फरार हुआ आरोपित, हाथ मलती रह गई पुलिस

जागरण संवाददाता हापुड़ गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव निवासी छह वर्षीय मासूम से हैवानियत क

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 06:06 AM (IST)
मासूम से हैवानियत: चकमा देकर फिर फरार हुआ आरोपित, हाथ मलती रह गई पुलिस

जागरण संवाददाता, हापुड़ गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव निवासी छह वर्षीय मासूम से हैवानियत करने वाले 50 हजार के इनामी दलपत की तलाश में दो जनपदों की पुलिस दिन रात खाक छान रही है, लेकिन आरोपित लगातार पुलिस को चकमा देकर आसानी से फरार हो रहा है। सूत्रों की माने तो मंगलवार रात आरोपित जनपद अमरोहा के एक गांव में पहुंचा था। एक ग्रामीण ने पुलिस को सूचना भी दी, लेकिन पुलिस की लेटलतीफी के चलते आरोपित फरार हो गया। बुधवार को भी दिनभर पुलिस ने उसकी तलाश में दबिश दी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। ऐसे में एक तरफ जहां लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस की कार्यशैली पर सवालियां निशान उठने लगे हैं।

loksabha election banner

आरोपित दलपत ने दो जनपदों के अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों की नींद हराम की हुई पड़ी है। आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस हर हथकंडा अपना रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही। एक तरफ जहां हापुड़ व अमरोहा पुलिस के जवान भिन्न-भिन्न स्थानों पर दबिश दे रही है, वहीं सादे कपड़ों में गांव-गांव घूमकर पुलिसकर्मी दलपत की तलाश में खाक छान रहे हैं। पुलिस अधिकारी तलाश में जुटे पुलिसकर्मियों से पल-पल की अपडेट ले रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है।

जनपद अमरोहा के थाना गजरौला क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण की मानें तो आरोपित एक गांव में पहुंचा था। ग्रामीण ने हापुड़ पुलिस को फोन मिलाया। कई बार फोन मिलाने पर नहीं उठा। कुछ देर बाद कॉल रिसीव हुई तो ग्रामीण ने पुलिस को आरोपित दलपत के बारे में जानकारी दी, लेकिन इस दौरान शक होने पर आरोपित जंगल की तरफ भाग निकला। ग्रामीण का कहना है कि अगर पुलिस जल्द फोन उठा लेती तो आरोपित पकड़ा जाता।

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि ग्रामीण द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस टीम को संबंधित गांव में भेजा गया था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपित मौके से फरार हो चुका था। आरोपित की तलाश में जनपद अमरोहा के कई गांव में पुलिस ने दबिश दी, लेकिन आरोपित का सुराग नहीं लगा।

---------

रिश्तेदार व परिचितों से लगातार हो रही पूछताछ

- दलपत की करतूत का खामियाजा उसके रिश्तेदारों व परिचितों को भुगतना पड़ रहा है। आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर लगातार पुलिस उसके परिचितों व रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। बुधवार को गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के काफी लोग बाइकों पर सवार होकर दलपत की तलाश में अमरोहा के गांवों में घूमते दिखे। इन लोगों ने ग्रामीणों को दलपत की फोटो दिखाकर उसके बारे में पूछताछ की, लेकिन जानकारी नहीं मिल सकी।

-----

भीड़ का फायदा उठाकर आरोपित हुआ था फरार

- जनपदों की पुलिस को छकाने में लगातार आरोपित दलपत कामयाब हो रहा है। सूत्रों की माने तो मासूम के साथ हैवानियत को अंजाम देकर आरोपित सात अगस्त को अपने गांव मोहम्मदपुर में पहुंचा था। इसी रात हापुड़ पुलिस ने उसकी तलाश में दबिश दी थी। पुलिस को देखकर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई थी। इसी बीच वह मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया।

---

क्या बोले आला अधिकारी

- जनपद की पुलिस के साथ साथ अमरोहा पुलिस लगातार दलपत की तलाश कर रही है। अन्य जनपदों के थानों में भी आरोपित के संबंध में सभी जानकारियां पहुंचा दी गई है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। -संजीव सुमन, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.