Move to Jagran APP

Hapur: साइबर ठगों का नया पैंतरा; SP के नाम से इंस्टाग्राम पर बनाया फर्जी अकाउंट, फिर लोगों से मांगे रुपये

साइबर ठगों के निशाने पर आम लोग ही नहीं पुलिस अधिकारी भी हैं। बुधवार को अपराधियों एसपी की फोटो और नाम का प्रयोग कर इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बना दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों और आम लोगों से रुपये मांगने शुरू कर दिए।

By Kesav TyagiEdited By: Abhi MalviyaPublished: Wed, 29 Mar 2023 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 11:21 PM (IST)
Hapur: साइबर ठगों का नया पैंतरा; SP के नाम से इंस्टाग्राम पर बनाया फर्जी अकाउंट, फिर लोगों से मांगे रुपये
साइबर ठगों के निशाने पर आम लोग ही नहीं पुलिस अधिकारी भी हैं।

हापुड़, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों के निशाने पर आम लोग ही नहीं पुलिस अधिकारी भी हैं। बुधवार को अपराधियों एसपी की फोटो और नाम का प्रयोग कर इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बना दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों और आम लोगों से रुपये मांगने शुरू कर दिए। खुद को एसपी बताते हुए कुछ समय बाद रुपए लौटाने का झांसा दिया। मामले की जांच एसपी ने साइबर सेल की टीम को सौंप दी है।

loksabha election banner

आरोपित ने खुद को बताया आईपीएस अधिकारी

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि उनके इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बना ली है । उस आईडी के नाम से लोगों से रुपए मांगे जा रहे हैं। आरोपितों ने फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी कुछ तस्वीरें भी शेयर की है। ताकि लोग झांसे में आ जाए। आरोपित ने खुद को आईपीएस अधिकारी भी लिखा है। इसके बाद आरोपितों ने मैसेज के जरिए लोगों से रुपये मांगे। मामले की जानकारी उन्हें कुछ लोगों व पुलिसकर्मियों के कॉल आने के बाद हुई। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार का मैसेज मिलने पर ठगी का शिकार होने से बचें।

मुख्यमंत्री के साथ एसपी का फोटो भी डाला

लोगों को शक न हो इसके लिए आरोपित ने फर्जी अकाउंट पर एसपी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लिए गया फोटो भी डाल दिया। समाचार पत्र में प्रकाशित एक खबर की फोटो भी आरोपित ने अकाउंट पर डाली है, जिसमें साइबर ठगों के झांसे में न आने के संबंध में लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.