Move to Jagran APP

Hapur: दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को जिंदा जलाने का प्रयास, विरोध पर पिटाई कर जंगल में फेंक आरोपित फरार

एक महिला को दहेज में दो लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। पीड़िता ने उनका विरोध किया तो आरोपित उसको कार में डालकर जंगल में ले जाकर पिटाई के फेंक दिया।

By Prince SharmaEdited By: Shyamji TiwariSun, 19 Mar 2023 05:07 PM (IST)
Hapur: दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को जिंदा जलाने का प्रयास, विरोध पर पिटाई कर जंगल में फेंक आरोपित फरार
दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को जिंदा जलाने का प्रयास

हापुड़, जागरण संवाददाता। सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली एक महिला को दहेज में दो लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। पीड़िता ने उनका विरोध किया तो आरोपित उसको कार में डालकर मायके के जंगल में लेकर पहुंच गए।

बदहवास अवस्था फेंक कर आरोपित फरार

यहां पर आरोपितों ने मारपीट कर उसे बदहवास अवस्था में फेंक दिया और फरार हो गए। गांव के लोगों ने उसे घर पहुंचाया। पीड़िता ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी दो साल पूर्व जिला मेरठ के एक गांव में रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी में मायके पक्ष के लोगोंं ने हैसियत अनुसार दान दहेज दिया था।

दहेज की मांग न पूरी होने पर जिंदा जलाने का प्रयास

दिए गए दान दहेज से उनके ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं हुए। आए दिन उसका पति और सास सहित अन्य लोग उसको दहेज में दो लाख की मांग करते थे। पीड़िता ने बताया कि दहेज में दो लाख की मांग पूरी न होने पर आरोपितों ने उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया।

तहरीर पर जांच जारी

विरोध करने पर आरोपित उसे कार में डालकर उसके मायके के जंगल में लेकर पहुंचे और उसको मारपीट कर जंगल में फेंककर फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की है। थाना प्रभारी निरीक्षक शीलेष कुमार ने बताया कि तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।