Move to Jagran APP

पांच घंटे में चार लूट करने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चार लूट की वारदात करने वाले तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटी गई पांच हजार की नकदी, लूटपाट में प्रयुक्त बाइक, दो तमंचे, एक चाकू, छह कारतूस, बैग और लूटे गए पांच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इन तीनों बदमाशों ने देहात और कोतवाली क्षेत्र में लूटपाट की घटनाओं को कर पुलिस को खुली चुनौती दे दी थी। एक ट्रांसपोर्टर पर उन्होंने लूट का विरोध करने पर जानलेवा हमला भी किया था। पुलिस अधिकारियों ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की संस्तुति की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 03:41 PM (IST)
पांच घंटे में चार लूट करने वाले तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

कोतवाली पुलिस ने चार लूट की वारदात करने वाले तीन शातिर लुटेरों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनसे लूटे गए पांच हजार रुपये, लूट में प्रयुक्त बाइक, दो तमंचे, एक चाकू, छह कारतूस, बैग और लूटे गए पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इन तीनों बदमाशों ने देहात और कोतवाली क्षेत्र में लूटपाट कर पुलिस को खुली चुनौती दे दी थी। एक ट्रांसपोर्टर पर उन्होंने लूट का विरोध करने पर जानलेवा हमला भी किया था। पुलिस अधिकारियों ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की संस्तुति की है। अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन ¨सह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि एक नवंबर की रात बाइक सवार तीन शातिर बदमाशों ने देहात थाना क्षेत्र के ततारपुर फ्लाईओवर के नीचे एक व्यक्ति से मारपीट कर उसका मोबाइल फोन लूट लिया। इसके बाद बाइक सवार तीनों बदमाश कोतवाली क्षेत्र के शिवपुरी में पहुंचे, जहां उन्होंने किराना व्यापारी विकास से थैला लूट लिया। इसके बाद बदमाशों ने देहात थाना क्षेत्र के फ्लाईओवर के नीचे एक युवक का मोबाइल फोन लूट लिया था। इसके बाद इसी रात लगभग एक बजे गढ़ मार्ग पर फ्लाईओवर पर कोटला मेवतियान निवासी ट्रांसपोर्टर बाबू खां पर जानलेवा हमला करते हुए उससे पांच हजार रुपये, मोबाइल फोन और बैग लूट लिया था। एक ही रात में चार लूटपाट की घटना होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में देहात और कोतवाली पुलिस की कई टीमों का गठन किया था। शुक्रवार रात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महावीर ¨सह चौहान और रेलवे रोड चौकी प्रभारी तहजीबुल हसन अपनी टीम के साथ पक्का बाग पर वाहनों की चे¨कग कर रहे थे। तभी सफेद रंग की एक तेज रफ्तार बाइक पर तीन युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने तीनों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने फरार होने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने तीनों को दबोच लिया और उनकी तलाशी ली तो उनके पास से दो तमंचे, एक चाकू और छह कारतूस बरामद हुए। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपने आप को बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सिमरौली निवासी डालू, जस¨वद्र उर्फ शिवा और मोहल्ला ईदगाह बाबूगढ़ निवासी सद्दाम बताया। पूछताछ करने पर आरोपितों ने देहात और कोतवाली क्षेत्र में चारों लूटपाट की घटनाओं को करने की बात स्वीकार कर ली। आरोपितों से बाबू खां से लूटे गए पांच हजार रुपये, उसका बैग, उसका मोबाइल फोन सहित लूटे गए पांच मोबाइल फोन बरामद हो गए। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि तीनों शातिर बदमाश हैं और उन पर विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले पंजीकृत हैं। आरोपितों को 24 घंटे में गिरफ्तार करने वाली कोतवाली पुलिस को पुलिस अधिकारियों ने पुरस्कार देने की संस्तुति की है।

----------------- - शिवा डी-फार्मा का छात्र है एक बदमाश

अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन ¨सह ने बताया कि गिरफ्तार जस¨वद्र उर्फ शिवा के पिता हेयर-क¨टग सैलून चलाते हैं। शिवा एक मेडिकल कॉलेज से डी-फार्मा कर रहा है। उसने कुछ दिन पहले ही बाइक खरीदी थी। घटना वाले दिन तीनों ने डालू के खेत पर बैठकर शराब पी थी और शराब पीने के बाद ही तीनों ने लूटपाट की योजना बनाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.