Move to Jagran APP

खेत पर गए किसान की गोली लगने से मौत

देहात थाना क्षेत्र के मोहल्ला फूलगढ़ी निवासी एक किसान की इंद्रगढ़ी में स्थित खेत पर बने नलकूप में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। मंगलवार सुबह जब किसान का पुत्र उन्हें चाय देने के लिए पहुंचा तो खून से लथपथ शव देखकर उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर मौके पर काफी संख्या में आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक, सदर विधायक भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। जिस स्थान पर नलकूप बना हुआ है। वहां से थोड़ी ही दूर पर जुआ खेला जाता है। पुलिस ने विभिन्न ¨बदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच शुरू कर दी है। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 06:30 PM (IST)
खेत पर गए किसान की गोली लगने से मौत
खेत पर गए किसान की गोली लगने से मौत

जागरण संवाददाता, हापुड़: देहात थाना क्षेत्र के मोहल्ला फूलगढ़ी निवासी एक किसान की इंद्रगढ़ी में खेत में स्थित नलकूप पर संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। मंगलवार सुबह जब किसान का पुत्र उन्हें चाय देने के लिए पहुंचा तो खून से लथपथ शव देखकर उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर मौके पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, इस दौरान विधायक भी वहां पहुंच गए। लोगों ने बताया कि नलकूप से थोड़ी दूर ही अक्सर जुआ खेला जाता है। किसान की मौत की सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया।

loksabha election banner

मोहल्ला फूलगढ़ी निवासी त्रिलोक चंद सैनी (52) की मोहल्ला इंद्रगढ़ी के निकट कृषि भूमि है। वहां फसल की ¨सचाई के लिए नलकूप भी लगी हुई है। वह प्रतिदिन सुबह और शाम अपने खेतों की देखभाल करने के लिए आते हैं। मंगलवार सुबह वह अपने खेतों पर आए थे। थोड़ी देर बाद उनका पुत्र तुषार सैनी उन्हें चाय देने के लिए नलकूप पर पहुंचा, तो उसने देखा कि नलकूप में उसके पिता का खून से लथपथ पड़े थे। उनके सीने में गोली मारी गई थी और शव के निकट ही एक तमंचा पड़ा था।

तुषार ने अपने पिता को खून से लथपथ देखकर शोर मचा दिया। शोर सुनकर परिवार और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

किसान की हत्या की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन ¨सह, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ¨सह, थाना हापुड़ देहात प्रभारी कौशलेंद्र ¨सह और फोरे¨सक टीम मौके पर पहुंच गए। थोड़ी देर बाद क्षेत्रीय विधायक विजयपाल आढ़ती भी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस से जल्द से जल्द हत्यारों को बंदी बनाने के लिए कहा।

अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन ¨सह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। घटनास्थल से तमंचा और गोली का खोखा बरामद हुआ है। मृतक के साथ किसी व्यक्ति की रंजिश होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। परिजन जो तहरीर देंगे, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच करने के लिए दो टीमों का गठन कर दिया गया है।

-------- - पांच साल पहले की गई थी लूट

मृतक त्रिलोकचंद के परिजन ने बताया कि लगभग पांच वर्ष पहले बदमाशों ने उनसे लूटपाट की थी। पुलिस अभी तक उन लुटेरों को भी नहीं पकड़ पाई है।

--------

- खेतों के आसपास खेला जाता है जुआ-

इंद्रगढ़ी में मृतक त्रिलोकचंद के खेतों से चंद कदम की दूरी पर अक्सर खुलेआम जुआ खेला जाता है। कई बार पुलिस वहां छापा भी मार चुकी है। इसके बाद भी वहां जुआरियों का जमावड़ा लगा रहता है। यहां जुआ खेले जाने के दौरान कई संघर्ष होने और लोगों की हत्या किए जाने की घटनाएं हो चुकी हैं।

--------------

- मृतक किसान के बच्चों और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल

मृतक त्रिलोक चंद के चार बच्चे हैं। इनमें मोनिका, भारती, आरती और एक पुत्र तुषार हैं। मौत के बाद उनकी पत्नी अनीता और बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। उनकी पुत्री भारती एक कंपनी में नौकरी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.