प्रिंस शर्मा, गढ़मक्तेश्वर। कोतवाली क्षेत्र के गांव मानक चौक में एक व्यक्ति ने जमीन की खातिर अपने अविवाहित भाई की हत्या कर दी। शव को अपने ही खेत में दबा दिया। तहेरे भाईयों के द्वारा आरोपित से सख्ती से पूछताछ किए जाने के बाद घटना का पर्दाफाश हो सका। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपित को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

गांव निवासी भूपेंद्र सिंह और प्रदीप दो सगे भाई हैं। भूपेंद्र की शादी हो चुकी है। जिसके एक बेटा और एक बेटी है। दोनाें भाई पर 12 बीघा खेती की भूमि है। प्रदीप अविवाहित था। जिसके हिस्से की जमीन को भी भूपेंद्र ही जोतता है। चार फरवरी को प्रदीप संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता हो गया। जिसको भूपेंद्र द्वारा तलाश नहीं किया। बीस दिन बीत जाने के बाद भी जब प्रदीप का कोई सुराग नहीं लगा तो उसके तहेरे भाई प्रवीन और रिंकू ने उसे तलाश किया।

शुक्रवार सुबह दोनों भाई भूपेंद्र को लेकर उसके खेत पर पहुंचे तो वहां उन्होंने खेत पर कुछ गन्ने की कटाई हुई देखी और उसके पास गोबर पड़ा देखा। जिसको देखकर उन्होंने भूपेंद्र से जानकारी की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

सख्ती से पूछने पर भूपेंद्र ने उसे बताया कि चार फरवरी को वह प्रदीप को घर से लेकर खेत पर लेकर आया और यहां पर उसकी गला दबाकर हत्याकर दी। हत्या करने के बाद उसने शव को खेत में गड्ढा खोदकर दफना दिया। जिसके बाद उसने मिट्टी डालकर उस पर गोबर डाल दिया और वहां पर गन्ने डालकर घर चला गया।

प्रवीन और रिंकू ने मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर कोतवाली प्रभारी शीलेश कुमार मौके पर पहुंचे और मजदूरों के सहयोग से बताए गए स्थान पर गड्ढा खुदवाकर शव को निकलवाया। शीलेश कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में मामला जमीन का विवाद सामने आया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप