Move to Jagran APP

शार्ट सर्किट के चलते रेडिमेट गारमेंट्स के शोरूम में लगी भीषण आग

संवाद सहयोगी पिलखुवा मोदीनगर रोड स्थित रेडिमेट गारमेंट्स के शोरूम में रविवार रात 2

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:42 PM (IST)
शार्ट सर्किट के चलते रेडिमेट गारमेंट्स के शोरूम में लगी भीषण आग
शार्ट सर्किट के चलते रेडिमेट गारमेंट्स के शोरूम में लगी भीषण आग

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

loksabha election banner

मोदीनगर रोड स्थित रेडिमेट गारमेंट्स के शोरूम में रविवार रात 2:30 बजे शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। देखते- देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। आग के कारण एसी और इन्वर्टर- बैटरी फट गए और लाखों की कीमत के रेडिमेट कपड़े जलकर नष्ट हो गए। दुकान मालिक ने आग को स्वयं बुझाने की कोशिश की, जिस कारण वह आग की लपटों में आकर झुलस गए। सूचना पर दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और लगभग पौने दो घंटे में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में कामयाब हो पाए।

राणा पट्टी निवासी अनुज तोमर का मोदीनगर रोड पर डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के नाम से रेडिमेट गारमेंट्स का शोरूम है। फुटकर के साथ होलसेल में भी शहर के बाजार में उनकी सप्लाई है। अनुज तोमर ने बताया कि रविवार को लॉकडाउन के चलते शोरूम बंद था। रात में करीब 2:40 बजे उन्हें पड़ोसियों द्वारा शोरूम में आग लगने की सूचना मिली, जिसपर वह स्वजन के साथ शोरूम पर पहुंचे। लोगों के सहयोग से उन्होंने स्वयं आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन इस बीच वह आग की लपटों में आकर झुलस गए। लोगों द्वारा आग की सूचना पुलिस और दमकल को दी गई।

सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार सिंह मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे। इसी बीच सूचना पाकर दमकल की दो गाड़ी भी मौके पर पहुंची और लगभग साढ़े पांच बजे दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में कामयाब हो पाए। इसके बाद घायल शोरूम मालिक को अस्पताल पहुंचाया गया। पीड़ित के मुताबिक आग के कारण एसी और इन्वर्टर-बैटरी फट गए। इससे दुकान में रखे लगभग दस से बारह लाख कीमत के कपड़े जलकर नष्ट हो गए है। पीड़ित का कहना है कि दुकान में आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है।

.......

दमकल पर एक घंटा देरी से पहुंचने का आरोप

- सूचना मिलने के बावजूद दमकल की गाड़ी घटना स्थल पर एक घंटा देरी से पहुंची थी। तब तक आग भीषण रूप ले चुकी थी। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि दमकल को रात में पौने तीन बजे सूचना कर दी गई थी। बावजूद इसके दमकल की पहली गाड़ी पौने चार बजे के आसपास पहुंची। यदि दमकल की गाड़ी समयानुसार पहुंचतीं तो नुकसान कम हो सकता था।

.......

टाइम लाइन

2:30- रेडिमेंट गारमेंट्स के शोरूम में आग लगी

2:40- पड़ोसियों द्वारा शोरूम मालिक को सूचना दी गई।

2:45- आग संबंधित सूचना दमकल कर्मियों को दी गई।

3:00- सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

3:45- सूचना पर दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची।

5:30- दमकलकर्मी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.