Move to Jagran APP

राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतिदिन जाम लगने से वाहन चालक परेशान

राष्ट्रीय राजमार्ग-9 (पहले एनएच-24) स्थित पिलखुवा में वाहन चालकों के लिए जाम नासूर बना हैं। निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों की अनदेखी के कारण एलिवेटेड रोड निर्माण में लगी मशीन सड़क पर जगह-जगह खड़ी हैं। इसके चलते वाहनों को चलने के लिए जगह नहीं मिल रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 06:42 PM (IST)
राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतिदिन जाम लगने से वाहन चालक परेशान

संवाद सहयोगी, पिलखुवा :

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग-9 (पहले एनएच-24) पर प्रतिदिन लगने वाला जाम वाहन चालकों के लिए भारी परेशानी का कारण बना है। निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों की अनदेखी के कारण एलिवेटिड रोड में प्रयोग की जा रहीं भारी भरकम मशीनें सड़क पर जगह-जगह खड़ी रहती हैं। यही वजह है कि सड़क पर वाहनों को चलने के लिए जगह नहीं बचती हैं। परिणाम स्वरूप प्रतिदिन जाम लग जाता है। शनिवार को भी दिन भर वाहन जाम में फंसे रहे। इस कारण यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी देरी हुई। इसके अलावा सड़क पर पार्किग और अतिक्रमण भी जाम लगाने में सहायक की भूमिका निभा रहे हैं।

पिलखुवा के अंदर लगभग आठ किमी लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग की यात्रा

में सामान्य रूप से पंद्रह से बीस मिनट का समय लगता है। विगत एक वर्ष से यहां प्रतिदिन लग रहे जाम के कारण इस दूरी को तय करने में वाहनों को एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है। जाम का मुख्य कारण अवैध पार्किंग, दुकानदारों और रेहड़ी वालों द्वारा किया गया अतिक्रमण है। एलिवेटिड सड़क का निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों की अनदेखी भी जाम का कारण बन रही है। सुबह-शाम जब वाहनों का सबसे अधिक दबाव होता है, उस समय सड़क निर्माण में प्रयोग किए जाने वाली मशीनें सड़क पर खड़ी रहती है, जिस कारण वाहनों को निकलने के लिए जगह नहीं बचती है। जगह-जगह मिट्टी, रोडी बदरपुर, सरिए और संकेतक बोर्ड गिरे होने के कारण वाहनों का आवागमन बाधित होता है। जाम के कारण दिन भर वाहन रेंगते रहते हैं। एंबुलेंस तक जाम में फंसी रहती है। किसी भी स्थान पर पुलिस अथवा निर्माणदायी संस्था का कर्मी तैनात नहीं हैं। जल्दबाजी के चक्कर में वाहन चालक जहां तहां वाहन घुसा देते हैं। जाम लगाने में यह भी एक कारण बन जाता है। पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार मिश्रा का कहना है कि लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। चौकी प्रभारियों के साथ बैठक कर जाम स्थल चिह्नित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.