Move to Jagran APP

6.28 करोड़ से होंगे विकास कार्य, शहरवासियों को मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता हापुड़ शासन से नगर पालिका को 15वें वित्त आयोग से करीब 6.24 करोड़ क

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:59 PM (IST)
6.28 करोड़ से होंगे विकास कार्य, शहरवासियों को मिलेगी राहत
6.28 करोड़ से होंगे विकास कार्य, शहरवासियों को मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, हापुड़ : शासन से नगर पालिका को 15वें वित्त आयोग से करीब 6.24 करोड़ की धनराशि का आवंटन हुआ था, जिससे होने वाले विकास कार्यों का प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय में संस्तुति के लिए भेजे गए हैं। इस कार्ययोजना की स्वीकृति होने पर शहर में विकास कार्यों को बढ़ावा मिलेगा। कार्ययोजना में मुख्य रूप से गढ़ रोड के नालों को ढकने और रेलवे रोड के नालों का दोबारा से निर्माण होने का प्रस्ताव है। साथ ही शहर की सीवर व्यवस्था को भी इस धनराशि बेहतर बनाने का कार्य होगा।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले दिनों शासन ने 15 वें वित्त आयोग की संस्तुति करते हुए नगर पालिका को प्रथम किस्त के रूप में करीब 6.24 करोड़ की धनराशि भेजी थी। शासन के निर्देश थे कि इस कार्ययोजना के तहत मात्र शहर की साफ-सफाई, सीवर और पेयजल व्यवस्था को बेहतर करने के लिए ही धनराशि खर्च की जाएगी। इसको लेकर नगर पालिका के अधिकारियों ने एक कार्ययोजना बनाकर जिलाधिकारी कार्यालय में भेजी है।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत ने बताया कि कार्ययोजना की स्वीकृति मिलने पर विकास कार्य कराए जाएंगे। इसमें करीब चार लाख रुपये नगर पालिका अपने बजट से खर्च करेगी। शासन के निर्देश के अनुसार 1.25 करोड रुपये अमृत योजना के तहत नगर पालिका ने जल निगम को दिए हैं। प्राप्त धनराशि का प्रयोग जल निगम के अधिकारी शहर में चल रही अमृत योजना के तहत जारी सीवरेज योजना पार्ट- एक के फेज- 2 में खर्च करेंगे। उन्होंने बताया कि पूरा प्रयास है कि शहर का चहुंमुखी विकास कराया जाए। शहरवासियों को बेहतर सुविधा दी जाए। यह होंगे कार्य --

- रामपुर रोड के तिराहे पर 30 एचपी क्षमता का सीवर डीवाटरिग पंप सेट स्थापित करना।

- बुलंदशहर रोड आवास विकास कालोनी के सीवर पंप स्टेशन के आउटलेट को रामपुर रोड पर स्थापित कर सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की मेन लाइन से जोड़ने का कार्य।

- गढ़ रोड पर श्याम मार्बल से सिद्धबली मार्बल तक आरसीसी नाले का निर्माण।

- गढ़ रोड पर रेलवे फ्लाई ओवर के पास से पन्नापुरी और दूसरी तरफ चेतनपुरा तक नाले को ढकने का कार्य।

- अतरपुरा चौपला से रेलवे स्टेशन तक सड़क के दोनों ओर नालों का निर्माण।

- गढ़ रोड पर बांयी ओर सिद्धबली मार्बल के कोने से जरौठी रोड तक आरसीसी नाले का निर्माण।

- आवास विकास कालोनी असौड़ा रोड के मोड़ से बिजली आफिस तक आरसीसी नाले का निर्माण ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.