Move to Jagran APP

दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को घर से निकाला

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर सिभावली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने अपने ससुराल पक्ष के लोगों

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 06:14 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को घर से निकाला
दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को घर से निकाला

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

loksabha election banner

सिभावली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने अपने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज को लेकर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह करीब दो साल पहले जनपद मेरठ के एक गांव निवासी युवक से हुआ था। पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। 25 अक्टूबर सुबह दहेज की मांग पूरी न होने पर सास- पति उसे तलाक देने की धमकी देकर उसको घर से निकाल दिया। थाना प्रभारी राहुल चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

-------------------

किशोरी से की छेड़छाड़

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने गांव के रहने वाले युवक पर पुत्री के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपित ने विरोध करने पर उसके व उसके पति के साथ भी मारपीट कर दी। पीड़ित महिला ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। पुलिस ने तहरीर पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

-------------

तीन तलाक के मामले में कार्रवाई कराने की एसपी से गुहार

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

तीन तलाक के संगीन मामले में कोई भी कार्रवाई न होने से आहत महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर आरोपितों की धरपकड़ कराने की गुहार लगाई है।

क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने एक माह पूर्व तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें जनपद बुलंदशहर के एक गांव निवासी पति और उसके पांच स्वजनों को आरोपित बनाया गया है। परंतु केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस आरोपित समेत किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। एसपी ने पीड़िता को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

--------------

मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को जागरूक किया

06एचपीआर15

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

डीएम पब्लिक स्कूल में मिशन शक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्राओं के स्वावलंबन हेतु यौन हिसा, पाक्सो एक्ट चाइल्ड हैल्प लाईन नंबर, महिला हेल्पलाइन नम्बर आदि के विषय में विस्तार से परिचर्चा की गई।

कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या मंजू चौधरी द्वारा महिला विशेषज्ञ के रूप में बालिकाओं से बात करते हुए कहा कि सेफ अनसेफ टच स्वयं की अनुभूति होती है किसी के छूने का माध्यम ही उसके पीछे की मानसिकता को बताता है। आप सभी इसके विषय में अध्यापिकाओं एवं अपने परिवारजनों से बात करें। सशक्त रहें, जागरूक रहे ताकि प्रत्येक बच्ची और महिला अपने अधिकारों के प्रति सजग हो जाय। इस अवसर पर ममता त्यागी, शकुंतला शर्मा, सरिता शर्मा, फाकिया, जीविका चौहान आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.