Move to Jagran APP

यूरिया की किल्लत के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना Hapur News

तहसील परिसर में कांग्रेसियों में जमकर हंगामा किया। इसके बाद विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार रेणुका दीक्षित को सौंपा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 03:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 03:25 PM (IST)
यूरिया की किल्लत के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना Hapur News
यूरिया की किल्लत के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना Hapur News

हापुड़ [शुभम गोयल]। उत्तर प्रदेश में किसानों को हो रही यूरिया की भारी किल्लत के चलते बुधवार को कांग्रेसियों ने धरना देकर प्रदर्शन किया। तहसील परिसर में कांग्रेसियों में जमकर हंगामा किया। इसके बाद विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार रेणुका दीक्षित को सौंपा।

loksabha election banner

पूर्व विधायक गजराज सिंह के नेतृत्व में जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता तहसील परिसर में पहुंचे। इसके बाद किसानों को हो रही यूरिया की भारी किल्लत के चलते आ रही समस्याओं को लेकर धरना शुरू होगा। गजराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में किसानों को यूरिया खाद की भारी किल्लत हो रही है। जिसके चलते किसानों को खेती में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सहकारी समितियों में यूरिया की कमी के कारण खाद की कालाबाजारी होने लगी है, ऐसे समय में सरकार को सहकारी समितियों एवं खुले बाजार में भरपूर मात्रा में यूरिया उपलब्ध कराना चाहिए।

जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि प्रदेश के जिलों में यूरिया खाद की कालाबाजारी हो रही है। जिसको रोकने के लिए प्रशासन द्वारा सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि धान की फसल के लिए किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध कराया जाए। धान की फसल के लिए किसानों को जल्द यूरिया नहीं मिला तो इससे धान की फसल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना सुनिश्चित है।

इस दौरान विजय गोयल, नवरत्न त्यागी, सैय्यद अयाजुद्दीन, रत्न लाल पार्चा, जितेंद्र सिंह, सभासद नरेश भाटी, देवेंद्र कुमार, एसपी गौतम, एकलव्य सहारा, विक्की शर्मा, विनोद कुमार, रघुवीर गौतम, एससी एसटी जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह, मुस्तकीम अल्वी, यशपाल सिंह, इरफान अहमद, आकाश त्यागी, डा. शोएब, मनोज कौशिक, विकास त्यागी, अंकित शर्मा उपस्थित रहे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.