जागरण संवाददाता, हापुड़ :

ईद-उल-जुहा (बकरीद) सोमवार को मनाई जाएगी। जनपद में सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए जाएंगे। जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है। तैनात किए गए मजिस्ट्रेट को सुरक्षा प्रबंधों के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। ईदगाह में सुबह 7.30 बजे नमाज अदा की जाएगी। ईदगाह पर पर्याप्त संख्या में पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा। शहर की जिन मस्जिदों पर ईद की नमाज अदा की जाएगी, उन पर पुलिस बल तैनात रहेगा। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात किए जाएंगे, जो संदिग्ध लोगों पर निगाह रखेंगे। रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश मिश्रा ईदगाह पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मजिस्ट्रेट एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। सभी को निर्देशित किया गया कि अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए। ऊर्जा निगम के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने, विद्युत लाइन में खराबी आने पर तुरंत मरम्मत करने, पालिका के अधिकारियों को पेयजल और सफाई व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी समस्या की सूचनाओं पर अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और उसका निस्तारण करें और वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी जाए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण पर रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ईदगाह और जनपद की विभिन्न मस्जिदों पर संबंधित विभागों के अधिकारी बेहतर व्यवस्था करें।

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बकरीद के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में गश्त बढ़ाई जाए। सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। संदिग्ध लोगों और अफवाह फैलाने वालों पर पैनी निगाह रखी जाए। उन्होंने स्वयं भी रविवार को ईदगाह सहित प्रमुख मस्जिदों पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

उधर, शहर काजी कारी मोहम्मद असगर ने अपील की है कि ईदगाह में नमाज पढ़ने के लिए आने वाले सभी लोग अपने घरों से प्लास्टिक की चटाई या चादर साथ लाएं। ईदगाह पर सुबह साढ़े सात बजे नमाज अदा की जाएगी। कुर्बानी आम रास्तों पर नहीं की जाए और सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

---------- -यहां तैनात किए गए हैं मजिस्ट्रेट

हापुड़। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने तहसील हापुड़ क्षेत्र में उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश, कोतवाली हापुड़ क्षेत्र में हापुड़ के तहसीलदार गजेंद्र सिंह, थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में न्यायिक तहसीलदार रेणुका दीक्षित, थाना हापुड़ देहात क्षेत्र में नायब तहसीलदार अजय कुमार शर्मा, धौलाना तहसील क्षेत्र में उपजिलाधिकारी विशाल यादव, कोतवाली पिलखुवा में धौलाना के तहसीलदार संजय सिंह, थाना धौलाना क्षेत्र में खंड विकास अधिकारी निशांत पांडेय, थाना हाफिजपुर में जिला कृषि अधिकारी शिवकुमार, गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र में उपजिलाधिकारी राममूर्ति त्रिपाठी, कोतवाली गढ़ क्षेत्र में तहसीलदार सुरेंद्र यादव, थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र में वनाधिकारी मोहन सिंह को तैनात किया है।

----------------- -तैनात किए गए स्टेटिक मजिस्ट्रेट

जिलाधिकारी ने नौ स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इनमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र गुप्ता, चकबंदी अधिकारी संतोष कुमार तिवारी, सहायक श्रमायुक्त सुभाष यादव, भूमि संरक्षण अधिकारी सुरेंद्र सिंह, जिला आबकारी अधिकरी महेंद्रनाथ पांडेय, जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार, लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जोध कुमार, गढ़मुक्तेश्वर के खंड शिक्षा अधिकारी पंकज अग्रवाल, खंड शिक्षा अधिकारी मुंशीलाल पटेल शामिल हैं।

----------------------- -नमाज अदा करने का समय

ईदगाह- सुबह 7.30

जामा मस्जिद- सुबह 7.45

मक्का मस्जिद- सुबह 8.00

मरकज मस्जिद- सुबह 6.45

मस्जिद रहमानिया - सुबह 7.15

मदरसा फैजुल कुरान- सुबह 7.15

मस्जिद मुगेसिया- सुबह 7.45

---------- -बुलंदशहर मार्ग पर पांच घंटे नहीं चलेंगे भारी वाहन

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

ईदगाह पर कड़ी सुरक्षा के बीच ईद की नमाज सोमवार सुबह साढ़े सात बजे अदा की जाएगी। बुलंदशहर मार्ग स्थित ईदगाह में नमाज की अदायगी के कारण पांच घंटे तक बुलंदशहर मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। जनपद के यातायात प्रभारी अजयवीर सिंह ने बताया कि सुबह छह से ग्यारह बजे तक बुलंदशहर मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद रखा जाएगा। इस दौरान वाहनों को बाइपास से निकाला जाएगा। साइलो द्वितीय चौकी क्षेत्र में भी किठौर रोड पर वाहनों का आवागमन रोका जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप