जागरण संवाददाता, हापुड़

बीए में प्रवेश लेने के लिए छात्रों को एक और मौका मिलेगा। रेग्यूलर में सिर्फ बीए में ही सीटें शेष हैं, बाकी कक्षाओं की सीटें करीब-करीब फुल हो चुकी हैं। सोमवार को प्रथम ओपन मेरिट में प्रवेश की अंतिम तिथि है।

जनपद के ऐडेड कालेजों में प्रवेश के लिए मारामारी मची हुई है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए सिर्फ दो मेरिट लिस्ट जारी की, जिसमें अधिकांश सीटें फुल हो गई थी। बीएससी गणित, बायो और बीकाम में प्रवेश के लिए सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों का सहारा लेना पड़ सकता है।

रेग्यूलर की बची सीटों पर प्रवेश के लिए कॉलेजों ने 13 अक्टूबर को ओपन मेरिट लिस्ट जारी की थी। 16 अक्तूबर को इस मेरिट के आधार पर प्रवेश शुरू हुए। बीए को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं की सीटें लगभग फुल हो गई। हालांकि एसएसवी और एकेपी पीजी कॉलेज में अभी भी बीए की करीब 236 सीटें शेष है, जिन्हें भरने के लिए कॉलेजों को दूसरी ओपन मेरिट भी जारी करनी पड़ सकती है। उधर, सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों का मामला अभी भी खराब ही चल रहा है। इन कॉलेजों में आधी सीटें भी नहीं भरी हैं। हालांकि ऐडेड कॉलेजों में रेग्युलर की सीटें भरने से इन कालेजों के मैनेजमेंट ने राहत की सांस जरूरी ली है। एसएसवी कॉलेज--

कक्षा भरी सीट खाली सीट

बीए 490 142

बीएससी गणित 151 9

बीएससी बायो 63 17

Edited By: Jagran