Move to Jagran APP

घटतौली पर एसडीएम ने सील किया कांटा, फिर भी हुई तौल

चरखारी बाई पास स्थित एक लोहे की दुकान में हो रही घटतौली की शिकायत उपजिलाधिकारी राजेश यादव न

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:35 AM (IST)
घटतौली पर एसडीएम ने सील किया कांटा, फिर भी हुई तौल
घटतौली पर एसडीएम ने सील किया कांटा, फिर भी हुई तौल

जागरण संवाददाता, महोबा : चरखारी बाई पास स्थित आदर्श लोहा भंडार दुकान में घटतौली की शिकायत एसडीएम राजेश यादव ने दुकान पर छापेमारी कर निरीक्षण किया। उन्होंने घटतौली पाए जाने पर कांटा सील कर दिया। आरोप है कि इसके बाद भी दुकान संचालक एक अन्य कांटे से तौल करने लगा तो लोगों ने दोबारा शिकायत की, इस बार बांट माप निरीक्षक करन सिंह महान ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की।

loksabha election banner

लोहा दुकान से खरीदा गया सरिया कम निकलने पर राजेश्वर नामक युवक ने गुरुवार को एसडीएम से घटतौली की शिकायत की। इस पर एसडीएम राजेश यादव ने दुकान पहुंच कर जांच पड़ताल की और घटतौली मिलने पर दुकान के कांटे को सील कर दिया। कुछ देर बाद ही दुकान संचालक एक अन्य कांटे से तौल करने लगा। दोबारा शिकायत पर बांट माप निरीक्षक ने टीम के साथ दुकान पहुंच कर कांटे का डिस्प्ले निकाला और सख्त हिदायत दी। निरीक्षक ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर कार्रवाई की गई है। किसी भी दशा में घटतौली नहीं होने दी जाएगी। दुकान संचालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस दौरान लोहा दुकान में दर्जनों की संख्या में लोगों की भीड़ पहुंच गई और शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ गई। दुकान से 37 क्विंटल सरिया लेकर खरीदार ने कुलपहाड़ भेजा तो वहां वह दो क्विंटल कम निकली। पूर सरिया एक धर्मकांटे पर तौल करा कर दी गई थी। एसडीएम ने दुकान के कांटे का निरीक्षण किया तो कांटा प्रति क्विंटल 200 ग्राम तौल अधिक बता रहा था जो मान्य है व वोल्टेज के कारण भी होता है। दुकान पर किसी तरह क घटतौली का आरोप पूरी तरह गलत है।

आदेश गुप्ता, प्रोपराइटर, आदर्श लोहा भंडार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.