Move to Jagran APP

हमीरपुर में अपहरण कर छोड़े जाने के बाद खुद को किया था कैद

जागरण संवाददाता हमीरपुर राठ कस्बे में बीते शनिवार शाम युवक की अपहरण की घटना का

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:25 PM (IST)
हमीरपुर में अपहरण कर छोड़े जाने के बाद खुद को किया था कैद
हमीरपुर में अपहरण कर छोड़े जाने के बाद खुद को किया था कैद

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राठ कस्बे में बीते शनिवार शाम युवक की अपहरण की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। जिसमें अपह्रत युवक द्वारा आरोपितों पर बड़ी कार्रवाई कराने की मंशा से घटना को सनसनीखेज बनाए जाने की बात सामने आई है। जबकि आरोपितों द्वारा युवक का अपहरण करने के बाद उससे मारपीट कर उसे छोड़ दिया था। जिसके बाद उसने खुद को घर में कैद कर अपहरण की बात फैला दी। पुलिस का दोस्तों व परिजनों पर बढ़ता दबाव देख उसने खुद की योजनाबद्ध ढंग से बरामदगी करवा दी। एसपी ने युवक की बरामदगी करने वाली टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता कर बीते शनिवार शाम हुई राठ कस्बा निवासी अनिल सोनी के अपहरण की घटना के बारे में बताया कि मारपीट व सट्टे के लेनदेन के विवाद के चलते कस्बा निवासी सूरज यादव, मोना यादव, मोहन गुप्ता व गद्दार आदि उसे रास्ते से मारपीट कर अपने साथ कब्रिस्तान ले गए। जहां फिर मारपीट करने के बाद उसे मोहन ने अपनी बाइक में बैठाकर ट्रांसफार्मर चौराहा से ई-रिक्शे में बैठा दिया। जहां से अनिल अपने दोस्त अखिलेश खरे के पास पहुंचा और खाना पीना के बाद अपने नए वाले घर में बाहर से ताला बंद करा छिप गया। इसी दौरान अनिल के भाई मनोज ने कोतवाली में सूरज, मोना व मोहन के अलावा पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। अपहरण की सूचना पर उनके व पुलिस महानिरीक्षक चित्रकूटधाम बांदा द्वारा घटना का स्थलीय निरीक्षण कर युवक की तलाश को टीमों का गठन किया गया। घटना के दूसरे दिन अनिल अपने दोस्तों की मदद से एक कार द्वारा कानपुर पहुंचा। वहीं पुलिस टीम ने तकनीकि संसाधनों का प्रयोग कर अनिल को छिपाने वालों से पूछताछ करते हुए मामले की जानकारी होने का संकेत दिया। जिससे अपने को बचाने के लिए उनके द्वारा योजनाबद्ध ढंग से अनिल को कस्बे बुलाया गया। अनिल कस्बे में पनवाड़ी रोड पर गिरवर पुलिया में बैठ गया। जहां से कोतवाली पुलिस उसे अपने साथ ले आई। जिसने पूछताछ में घटना की पूरी जानकारी दी। बताया कि अनिल का अपहरण कर मारपीट करने वाले मोहन के अलावा शेष आरोपितों की तलाश की जा रही है। वहीं विवेचना दौरान अनिल के खिलाफ पुलिस को भ्रमित करने व सट्टा कारोबार से जुड़े होने के साक्ष्य एकत्र कर कार्रवाई की जाएगी। बताया कि युवक को बरामद करने में राठ कोतवाल केके पांडेय, स्वाट टीम प्रभारी ब्रजेश कुमार यादव, राठ के एसआइ शरद चंद्र पटेल, कांस्टेबल शक्ति सिंह, कमलकांत व रजदीप के अलावा हेडकांस्टेबल जितेंद्र शुक्ला की टीम शामिल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.