Move to Jagran APP

Hamirpur News: सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित चचेरी बहनों के बाद एक के पिता ने भी दी जान, मुकदमा वापस लेने के लिए बनाया जा रहा था दबाव

हमीरपुर में बीते द‍िनों गांव की 16 वर्षीय व 14 वर्षीय चचेरी बहनों के शव भट्ठे के पास बेर के पेड़ पर फंदे से लटके मिले थे। दोनों स्वजन के साथ घाटमपुर के बरौली के ईंट-भट्ठे में काम करती थीं। दोनों के साथ एक दिन पहले सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। अब एक के पिता ने भी फंदा लगाकर जान दे दी है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 07 Mar 2024 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 09:42 AM (IST)
दो चचेरी बहनों के खुदकुशी करने के बाद एक के पिता ने भी जान।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। घाटमपुर के ईंट भट्ठे में सामूहिक दुष्कर्म से आहत होकर दो चचेरी बहनों के खुदकुशी करने के बाद एक के पिता ने भी फंदा लगाकर जान दे दी। सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित के स्वजन उन पर मुकदमा वापस लेने को लेकर लगातार दबाव बना रहे थे। मंगलवार को आरोपित ठेकेदार की पत्नी ने गांव आकर हंगामा भी किया था। इसी से आहत होकर उन्होंने बुधवार दोपहर आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस को देर शाम तक तहरीर नहीं दी गई थी।

loksabha election banner

सिसोलर थाना क्षेत्र के गांव की 16 वर्षीय व 14 वर्षीय चचेरी बहनों के शव 28 फरवरी को भट्ठे के पास बेर के पेड़ पर फंदे से लटके मिले थे। दोनों स्वजन के साथ घाटमपुर के बरौली के ईंट-भट्ठे में काम करती थीं। दोनों के साथ एक दिन पहले सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और उनका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर भी प्रचलित करने का भी आरोप लगा था। पुलिस ने भट्ठा में मजदूरों के ठेकेदार रामरूप, बेटे रज्जू और भांजे को जेल भेज दिया गया था।

पिता ने फांसी लगाकर दी जान

इस घटना के एक सप्ताह के अंदर ही दिवंगत 16 वर्षीय किशोरी के पिता और घटना के वादी 55 वर्षीय मजदूर पिता ने गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर नाले के पास पेड़ में अंगौछे का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम हाउस में पुत्र ने बताया कि पिता ने बहनों के साथ दरिंदगी की एफआइआर दर्ज कराई थी। उसी दिन से पिता के ऊपर दबाव बनाया जा रहा था। भट्ठे में मजदूर सप्लाई करने वाला ठेकेदार रामरूप उनके गांव का ही है। मंगलवार को उसकी पत्नी ने उनके घर आकर हंगामा किया था और मुकदमा लेने का दबाव बनाया था। जिसके बाद से पिता मानसिक रूप से परेशान थे।

पुल‍िस ने क्‍या कहा? 

मंगलवार देर रात पिता ने उसे दबाव बनाने की जानकारी भी दी थी। बताया कि पिता बुधवार सुबह करीब सात बजे घर से निकल गए थे। जब तक वह लोग तलाश करते हुए उन तक पहुंचे, तब तक वह आत्महत्या कर चुके थे। सिसोलर थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि अभी तक किसी ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.