Move to Jagran APP

ओवरलोड पर चला डीएम का चाबुक, 50 ट्रक सीज, 103 का चालान

जागरण संवाददाता हमीरपुर शुक्रवार की रात जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ओवरलोड वाहनो

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 11:30 PM (IST)
ओवरलोड पर चला डीएम का चाबुक, 50 ट्रक सीज, 103 का चालान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : शुक्रवार की रात जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कड़ा शिकंजा कसते हुए स्वयं कानपुर सागर हाईवे पर चेकिग करते हुए पचास ओवरलोड ट्रकों को सीज कराया, साथ ही 103 ट्रकों का चालान किया गया। डीएम द्वारा की गई इस कार्रवाई से ट्रक आपरेटरों में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर बाद एनएच 34 में सन्नाटा देखने को मिला। सूचना मिलने पर एसपी हेमराज मीणा मौके पर उपस्थित हो गए। डीएम-एसपी समेत कई टीमों ने कई मौरंग खदानों में छापेमारी की और जहां पर अवैध खनन होता पाया गया। उन पट्टाधारकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

ओवरलोड के खिलाफ जिलाधिकारी द्वारा लगातार सख्ती की जा रही है। लेकिन गठित टीमों द्वारा की गई हीलाहवाली को देखते हुए स्वयं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश शुक्रवार की रात कानपुर सागर हाईवे स्थित राठ तिराहे में सबसे पहले खड़े हुए जहां पर उन्होने ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ की। इसके बाद वह यमुना पुल के पास एएसपी संतोष कुमार सिंह, एडीएम विनय कुमार श्रीवास्तव व एआरटीओ नरेश कुमार वर्मा, पीटीओ के साथ चेकिग अभियान शुरू किया। वहां से गुजर रहे चार ओवरलोड ट्रकों को सीज कराते हुए चौरा देवी मंदिर के परिसर के पास खड़ा करा दिया। सूचना मिलने पर एसपी हेमराज मीणा भी यमुना पुल के पास पहुंच गए। दोनो उच्चाधिकारियों की ताबड़तोड़ की गई कार्रवाई से ट्रक मालिकों में हड़कंप मच गया। जो भी लोकेशन लेते मिला उसकी धरपकड़ की गई। हालात यह हो गए कि आधे घंटे बाद ही कानपुर सागर हाईवे पर सन्नाटा पसर गया। डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर अजीत परेस व शहर कोतवाल केपी सिंह राठ तिराहे में ओवरलोड वाहनों की निगरानी करते नजर आए। डीएम एसपी के द्वारा की गई इस कार्रवाई में कुल 50 ओवरलोड ट्रकों को सीज कर दिया गया। साथ ही 103 ट्रकों का चालान किया गया। लग्जरी गाड़ियों की हुई धरपकड़

यमुना पुल के पास डीएम एसपी की संयुक्त चेकिग में आचार संहिता के मद्देनजर लग्जरी गाड़ियों की भी चेकिग की गई। जिसमें एक स्कार्पियो गाड़ी में रखी राइफल व सफारी से बरामद हुई दोनाली बंदूक को कब्जे में लेते हुए उसकी जांच कराई जा रही है। साथ ही गाड़ियों में बैठे लोगों को भी हिरासत में लेते हुए शनिवार की शाम उन्हें धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए छोड़ दिया गया। वहीं उक्त दोनो गाड़ियों को भी डीएम के आदेश पर सीज कर दिया गया।

कार्रवाई होते ही गाड़ी छोड़ भागे चालक

ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ जैसे ही डीएम द्वारा शुरू की गई वैसे ही वाहन चालकों में हड़कंप मच गया और वह हाइवे किनारे ही गाड़ियां खड़ी करके मौके से फरार हो गए। पुलिस बल के द्वारा इन गाड़ियों को संबंधित थानों में खड़ा कराया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

हूटर व झंडे लगी गाड़ियों पर भी हुई कार्रवाई

आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर जिन गाड़ियों में हूटर व राजनैतिक दलों के झंडे लगे हुए थे। उन गाड़ियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। इस चेकिग अभियान में एक गाड़ी से तेरानबे हजार रुपए भी बरामद किए गए। जिनको जब्त कर लिया गया। इस कार्रवाई से सभी लोगों में हड़कंप मचा रहा है।

खदानों में पहुंचे अधिकारी, कराई एफआइआर

डीएम अभिषेक प्रकाश व एसपी हेमराज मीणा ने थानाक्षेत्र ललपुरा के सहुरापुर गांव स्थित खदान का भी जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ सदर एसडीएम अजीत परेस भी उपस्थित रहे। यहां पर उन्होने अवैध खनन होते पाया। जिस पर खनिज अधिकारी को खदान संचालक के खिलाफ एफआइआर करते हुए कार्रवाई करने की बात कही। वहीं खनिज अधिकारी व तहसीलदार सदर ने सेंट्रल खदान में छापेमारी करते हुए खदान मालिक व पट्टाधारक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.