Move to Jagran APP

प्रमाण पत्र बनवाने को भटकते रहे दिव्यांग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिव्यांगों को प्रमाण पत्र जारी कराने के लिए पर

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 11:45 PM (IST)
प्रमाण पत्र बनवाने को भटकते रहे दिव्यांग
प्रमाण पत्र बनवाने को भटकते रहे दिव्यांग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिव्यांगों को प्रमाण पत्र जारी कराने के लिए परीक्षण कराने को सोमवार का दिन नियत किया गया है। इसके साथ ही आयोजित होने वाले जिला स्तरीय तहसील दिवस में भी कैंप लगा इन्हें जारी किए जाने के निर्देश दिए गए है। लेकिन संबंधित चिकित्सक की लापरवाही से ज्यादातर दिव्यांग प्रमाण पत्र पाने को भटकने को मजबूर हैं। सोमवार को दूर दराज से आए दिव्यांगों को चिकित्सक के न आने पर निराशा का सामना करना पड़ा। वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी ने चिकित्सक को पत्र लिख समय से उपस्थित होने के निर्देश दिए है। ताकि दिव्यांगों को भटकना न पड़े।

loksabha election banner

दिव्यांगों को प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आर्थोंपेडिक चिकित्सक डा. आरके कटियार को जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन वह समय से कार्यालय न पहुंचने के कारण प्रमाण पत्र बनवाने आए दिव्यांगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सोमवार को दूर दराज से आए दिव्यांग शाम तक चिकित्सक का इंतजार करते रहे लेकिन वह नहीं आए। जिस पर दिव्यांगों ने मामले की शिकायत सीएमओ डा. संतराज से की। जिस पर उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सक को पत्र जारी कर कार्यालय में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने दिव्यांगों को टीबी अस्पताल के पीछे बने सभागार कक्ष में बैठाने व उन्हें पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। सरीला क्षेत्र के करियारी गांव से प्रमाण पत्र बनवाने आई दिव्यांग मानवती ने बताया कि वह किराया खर्चा लगाकर दूसरी बार यहां आई है। लेकिन उसका प्रमाण पत्र नहीं बन सका है। यहीं हाल इटेलियाबाजा से आई रेखा व पहाड़ी भिटारी गांव से आए कुंवर बहादुर का है। सीएमओ ने बताया कि डा. आरके कटियार काम की अधिकता के कारण नहीं आ सके। उन्हें सोमवार को दिव्यांगों के प्रमाण पत्र बनाने के लिए समय से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.