Move to Jagran APP

शिकायतों का गुणवत्ता के साथ करें निस्तारण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनपद स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस सदर तहसील में डीएम अभिषेक प्रकाश्

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 12:00 AM (IST)
शिकायतों का गुणवत्ता के साथ करें निस्तारण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनपद स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस सदर तहसील में डीएम अभिषेक प्रकाश व एसपी हेमराज मीना की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें 62 शिकायतें आई। 11 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

loksabha election banner

डीएम ने सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनता की समस्याओं को सुनने के उपरांत जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस के अंतर्गत जनता की जो शिकायतें दर्ज हो रही है। उनके निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंच कर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें। उन्होने कहा कि यदि किसी शिकायत के निस्तारण में कहीं पर कमी पाई गई तो संबंधित विभागीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे, और उनके विरूद्ध उच्चस्तरीय कार्रवाई की जाएगी। अत: सभी अधिकारी फरियादियों की समस्याओं का गंभीरता के साथ शिकायतों का निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं सौभाग्य, प्रधानमंत्री आवास, पेयजल की विभिन्न योजनाओं अवैध खनन/परिवहन, अवैध कब्जों में अधिकारियों के द्वारा समयबद्धता के साथ तेजी से कार्रवाई की जाए। इनमें शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि सरकार के महत्वपूर्ण पोर्टल आइजीआरएस के अंतर्गत विभागीय अधिकारियों को जो निरंतर शिकायतें प्राप्त हो रही है। उनका निस्तारण भी प्रतिदिन करने की कार्रवाई अधिकारियों द्वारा की जाए।

डीएम ने कहा कि एआरएम रोडवेज द्वारा बसों को उचित प्रबंधन किया जाए। ताकि यात्रियों को कठिनाई का समना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि डिपो द्वारा संचालित सभी बसों के टाइमचार्ट तथा रूटचार्ट की पें¨टग तथा पंपलेट के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्होने कहा कि किसी भी यात्री को कोई समस्या होने पर एआरएम के नंबर 9415049749 पर संपर्क करा सकते है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, मुख्य विकास अधिकारी आरके ¨सह, मुख्य चिकित्साधिकारी संतराज, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीएफओ, उपजिलाधिकारी सदर अजीत परेश तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे

70 शिकायतों में एक का भी नहीं हो सका निस्तारण

संवाद सहयोगी, मौदहा : तहसील स्तरीय समाधान दिवस में आईं 70 शिकायतों में से एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। इन शिकायतों में अधिकांश पेयजल पुलिस व राजस्व के मामले अधिक रहे हैं। स्थानीय कांग्रेस नेताओं व कार्य कर्ताओं ने मंगलवार को नारेबाजी के साथ नगर की पेयजल समस्या का ज्ञापन दिया। तहसील स्तरीय समाधान दिवस की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी राजेश कुमार चौरसिया ने की। इस अवसर पर तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

सुबह 10 बजे से फरियादियों आने लगे थे। इसी बीच कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्य कर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए तहसील सभागार में प्रवेश किया। उक्त नेता नगर की पेयजल समस्या के लिए लगाये जा रहे नलकूप को गहरा करने के साथ ही शीघ्र ही संचालित किये जाने की मांग कर रहे थे। इनका कहना था कि नगर में किराए के लिये गये दो नलकूपों के वापस करने पर पेयजल संकट गहरा गया। वहीं जलनिगम को एक नया नलकूप संचालित करने में दो माह बीत जाने के बावजूद अभी तक इसकी गहराई के लिए ड़ी.टी.एच मशीन का उपयोग नहीं किया जा रहा। जबकि इसकी मांग काफी समय से जल संस्थान के अधिकारी व आम लोग कर रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष ड़ॉ शाहिद अली मोहम्मद शहजादा चिस्ती, सलीम अहमद, शफकत उल्ला राजू, मोहम्मद जाकिर उर्फ बब्बन खांन, हारून सौदागर, गुलाम मुर्तजा, ड़ॉ आफताब आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.