Move to Jagran APP

नम आंखों से भक्तों ने गणपति को किया विसर्जित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : शहर में नम आंखों से गणपति के भक्तों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:22 PM (IST)
नम आंखों से भक्तों ने गणपति को किया विसर्जित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : शहर में नम आंखों से गणपति के भक्तों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। भक्तों के द्वारा हवन पूजन के बाद भव्य जुलूस निकाला गया। जो शह के प्रमुख मार्गों से होता हुआ विसर्जन स्थल पहुंचा। वहीं जुलूस के बीच ही हाइवे में वाहनों का आवागमन जारी रहा। जिससे जुलूस में शामिल लोगों को काफी परेशानी के सामना करना पड़ा। पुलिस के द्वारा वाहनों के के आवागमन को नही रोका गया। वहीं पुलिस कर्मी जुलूस में अपने वाहनों में फर्राटा भरते नजर आए। जब भी जिसका मन हुआ वह अपने कमरों में पहुंच गए। भगवान भरोसे ही जुलूस की सुरक्षा व्यवस्था रही।

loksabha election banner

रविवार को दोपहर गणपति के भक्तों के द्वारा हवन पूजन के बाद भव्य जुलूस निकाल गया। कमेटी के सदस्यों के द्वारा ही जुलूस ही कड़ी निगरानी की गई। कोतवाली पुलिस की टीम अपनी गाड़ियों में बैठी नजर आई। वालेंटियरों के सहारे ही जुलूस शांतिपूर्वक तरीके से निकाला गया। नगर के गौरा देवी से निकाले गए जुलूस में लोगों की भारी भीड़ जमा रही। वहीं रमेड़ी तरौस स्थित जुलूस की अगुवाई समाजसेवी अशोक गुरू के द्वारा की गई। उन्होने ड्रोन कैमरे के सहारे जुलूस की निगरानी करवाई। उनके द्वारा व्यक्तिगत रूप से ड्रोन कैमरे की व्यवस्था की गई। वहीं कोतवाली पुलिस के लोग लगाए गए थे। लेकिन कई पुलिस कर्मी मोबाइल व अपनी बाइकों से घूमते ही नजर आए। उन्होने जुलूस की किसी भी प्रकार की कोई जिम्मेदारी को नही समझा। यहां तक की हाईवे में जब जुलूस पहुंचा तो पुलिस कर्मियों के द्वारा वाहनों तक को नहीं रोका गया। लिहाजा लोगों को चलते हाईवे में ही जुलूस निकालना पड़ा। शहर के रमेड़ी तरौस, गौरा देवी, सुभाष बाजार, मांझखोर रमेड़ी से यह जुलूस निकाले गए। पुलिस विभाग व राजस्व विभाग का कोई उच्चाधिकारी इन जुलूसों की व्यवस्था को देखने को नहीं आए। वालेंटियरों के सहारे ही शहर में यह जुलूस निकाले गए। जिससे लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली। नम आंखों से भक्तों के द्वारा शंकरी पीपल के पास गणपति महाराज की अंतिम विदाई दी गई। जुलूस में सैकड़ों के संख्या लोगों की भीड़ नजर आई। महिला पुलिस के नाम पर नाममात्र पुलिस कर्मी ही लगाए गए। जब कि महिलाओं की संख्या जुलूस में अधिक देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.