Move to Jagran APP

सीएमओ ने सीएचसी पहुंचकर देखी व्यवस्था

संवाद सहयोगी राठ विधायक से अव्यवस्था की शिकायत करने पर महिला वार्ड से प्रसूता को स्टाफ

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 08:27 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 08:27 PM (IST)
सीएमओ ने सीएचसी पहुंचकर देखी व्यवस्था
सीएमओ ने सीएचसी पहुंचकर देखी व्यवस्था

संवाद सहयोगी, राठ : विधायक से अव्यवस्था की शिकायत करने पर महिला वार्ड से प्रसूता को स्टाफ नर्सो द्वारा भगा दिया गया था। जिसे दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। शनिवार को सीएमओ डा. एके रावत ने सीएचसी पहुंच मेटरनिटी विग व वहां बंद पडी एक्स-रे सुविधा को लेकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जरूरी दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

औडे़रा गांव निवासी रंजना पत्नी दिलीप को गुरुवार रात प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे सीएचसी के महिला वार्ड में ले गए। सास उमा पत्नी बृजभूषण सहित परिजनों ने स्टाफ नर्स पर आरोप लगाते हुए पीएम के जन्मदिन पर मरीजों को फल वितरित करने आई क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी और जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत से शिकायत की थी। परिजनों का आरोप था कि विधायक से शिकायत करने से नाराज स्टाफ नर्सो ने बहू की डिलेवरी करने से मना कर महिला वार्ड से भगा दिया। इस खबर को शनिवार के अंक में दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसको लेकर सीएमओ ने सीएचसी पहुंच निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने मेटरनिटी विग में प्रसूता महिलाओं से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही वहां तैनात महिला स्टाफ नर्स से मरीज व तीमारदारों से शालीनता से पेश आने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएचसी परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने अव्यवस्थाओं को ठीक करने के निर्देश दिए। सीएचसी में फिल्म भेजकर काफी समय से बंद पडी एक्स-रे सुविधा फिर शुरू कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.