Move to Jagran APP

हनीट्रैप में फंसा कर रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी अफसर से ऐंठे 30 लाख

हनी ट्रैप के जाल में फंसाकर महिला ने प्रेमी की मदद

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 06:04 AM (IST)
हनीट्रैप में फंसा कर रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी अफसर से ऐंठे 30 लाख

संवाद सहयोगी, भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर) : हनी ट्रैप में फंसाकर महिला ने प्रेमी की मदद से पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी से डेढ़ वर्ष के अंदर 30 लाख रुपये वसूल लिए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से पुलिस को पीड़ित द्वारा दी गई डेढ़ लाख की ऊपर नीचे नोट लगी कागज की सात गड्डियां भी बरामद की हैं।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के बदनपुर गांव निवासी पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड प्रशासनिक अफसर इस्लाम अहमद ने मंगलवार शाम थाना प्रभारी श्रीप्रकाश यादव को तहरीर देकर बताया था कि कस्बे के पैलानी मार्ग निवासी पूनम उर्फ सोमवती पत्नी स्व.नरेंद्र सिंह एवं राहुल सिंह उर्फ संजय निषाद निवासी केवटरा मौदहा हनी ट्रैप में फंसाकर जून-2018 से अब तक नकद एवं चेक से 30 लाख रुपये ऐंठ चुके हैं। यह धनराशि उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद मिली थी। पीड़ित का आरोप है कि 14 जनवरी को सोमवती एवं राहुल सिंह ने उनसे डेढ़ लाख रुपये और मांग कर कहा कि रुपये नहीं दिए तो 19 जून-2018 को बनाया अश्लील वीडियो वायरल कर देंगे। पीड़ित ने महिला की धमकी से सहम कर डेढ़ लाख रुपये की नकली गड्डियां तैयार कर आगे पीछे असली नोट लगा थमा दी। थाना प्रभारी ने फोर्स संग महिला के घर छापेमारी कर पीड़ित द्वारा दी गई नकली गड्डियां बरामद कर महिला एवं उसके कथित प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी आदि की धाराओं मे दोनों को जेल भेज दिया।

ऐसे फंसाते हैं जाल में

18 जून 2018 को आरोपित महिला पीडब्लयूडी के प्रशासनिक अधिकारी के दफ्तर में एक काम के सिलसिले में पहुंची। इसके बाद 19 जून को महिला ने शाम साढ़े छह बजे अधिकारी को अपने घर बुलाया और नशीला पदार्थ मिलाकर कोल्डड्रिक पिला दी। इसके बाद जब रात एक बजे पीड़ित को होश आया तो उनके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का साथी हाथों में कुल्हाड़ी लेकर खड़ा था और अश्लील वीडियो बनाने की बात कह रहा था। रकम न भरने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी।

..

रोडवेज कर्मी भी फंसा चुके दोनों शातिर

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों का लंबा-चौड़ा आपराधिक इतिहास है। इसके पूर्व भी वह एक रोडवेज कर्मी को जाल में फंसाकर लाखों रुपये ठग चुके थे। इसका मुकदमा जनवरी-2019 में ही मौदहा कोतवाली में दर्ज हुआ था। अपर पुलिस अधीक्षक एसके सिंह ने बताया कि पूनम उर्फ सोमवती के खिलाफ मौदहा कोतवाली में धोखाधड़ी, मारपीट आदि की धारा में मुकदमा दर्ज है। इसके खिलाफ सुमेरपुर में गैंगस्टर की भी कार्रवाई की गई है। गत 14 जनवरी को इन्होंने रिटायर्ड प्रशासनिक अफसर का शिकार बनाने का प्रयास किया और फिर पकड़े गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.