Move to Jagran APP

17 एमएम बारिश ने सड़कें जलमग्न, बिजली गिरने से महिला की मौत

जागरण संवाददाता हमीरपुर कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को गुरुवार दोपहर बाद हुइ

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 07:46 PM (IST)
17 एमएम बारिश ने सड़कें जलमग्न, बिजली गिरने से महिला की मौत

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को गुरुवार दोपहर बाद हुई बारिश ने राहत दी। हालांकि महज 17 एमएम बारिश ने शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। कई स्थानों पर हुए जलभराव से जहां बारिश के बाद लोगों का निकलना दूभर हो गया तो मौदहा, सरीला और राठ में बिजली गुल होने से घंटों लोग परेशान रहे। बिजली कटौती से सरीला में पेयजल संकट हो गया। इस दौरान टैंकर भी धोखा दे गए।

loksabha election banner

कई रास्ते जलमग्न, सड़कों पर बहा गंदा पानी

राठ : गुरुवार दोपहर 2:30 बजे छाए काले बादलों ने जमकर बारिश की। डेढ़ घंटे हुई बारिश से गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली। किसानों के लिए यह बारिश वरदान साबित हुई। अब दलहनी फसलों के लिए खेतों में बोआई शुरू हो जाएगी। बारिश से कई जगह जलभराव की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ा। बजरिया चौराहे पर काफी दूर-दूर तक पानी भर गया। एलआईसी बिल्डिग के पास, ग‌र्ल्स स्कूल के सामने सड़क पर गंदा पानी बहने लगा। सिकंदरपुरा शीतला माता रोड पर पानी भर गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

आंधी में कटी बिजली, छाया पेयजल संकट

सरीला : बारिश से पहले आई आंधी से कस्बे में बिजली गुल हो गई। घंटों गुल रही बिजली के कारण कस्बे में पानी का संकट छा गया। बारिश के दौरान काटी गई बिजली से कई मोहल्लों को पानी नहीं मिल सका। कस्बे के चंद्रशेखर, देवेंद्र, बालकिशन, नीरज ने जिलाधिकारी से मामले को संज्ञान में लेकर पेयजल आपूर्ति के समय में बिजली कटौती पर रोक लगाए जाने की मांग की है। जल संस्थान के जेई विश्व प्रकाश का कहना है कि बिजली कटौती के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित होती है।

झमाझम बारिश से गर्मी से मिली निजात, किसान खुश

संस, भरुआ सुमेरपुर : तीन दिन की भीषण गर्मी एवं उमस के बाद गुरुवार की शाम मौसम ने एक बार फिर जोरदार पलटी मारी और शाम 4:30 बजे के आसपास गरज चमक के साथ बारिश हुई। पिछले तीन दिनों से लोग भीषण गर्मी एवं उमस से बेहाल थे। गर्म हवाओं के चलने से जेठ मास का आभास हो रहा था। वहीं कस्बे सहित आसपास के गांवों में बारिश हुई।

बिजली गिरने से महिला की मौत

संस, राठ : कोतवाली क्षेत्र के औडेरा गांव निवासी राजेश यादव की 35 वर्षीय पत्नी राजकुमारी यादव मवेशियों के लिए चारा लेने के लिए गुरुवार दोपहर तीन बजे खेत गई थी। तभी तेज हवाओं के बीच बारिश शुरू हो गई। राजकुमारी खेत में पेड़ के नीचे खड़ी हो गई। तभी बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बिजली गिरने से राजकुमारी गंभीर रूप से झुलस गई। जब चरवाहों ने उसे अचेत अवस्था में देखा तब स्वजन को सूचना दी। मौके पर पहुंचे स्वजन आनन फानन उसे सीएचसी लेकर आए। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। राजकुमारी अपने पीछे 10 वर्षीय पुत्र अनिल और 5 वर्षीय पुत्री वंदना को रोते बिलखते छोड़ गई। वहीं तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार ने मौके पर जांच पड़ताल की।

हर आधे घंटे में होती रही ट्रिपिंग

मौदहा : आंधी बारिश के दौरान कस्बे में हर आंधे घंटे बिजली गुल होती रही। करीब 24 घंटे बाद भी निजामी फीडर का फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। इस कारण पानी के लिए भी हाहाकार है। वहीं उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि गुरुवार देर शाम तक ट्रांसफार्मर दुरुस्त का काम पूरा कर बिजली आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.