गोरखपुर, जेएनएन: कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत आज लगभग 25 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को प्रथम चरण में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए 41 बूथों पर तैयारी की गई है। पहले चरण में 310 स्वास्थ्यकर्मी ही बूथों पर पहुंच पाए थे। 290 के पास मैसेज नहीं जा पाया था। इसलिए वे टीका से वंचित हो गए थे। इस बार सर्वर ठीक कर लिया गया है।

आज से शुरू होगी बेंगलुरु की उड़ान

बेंगलुरु के लिए सीधी उड़ान शुक्रवार को शुरू हो जाएगी। विमान कंपनी इंडिगो का विमान सुबह 8.30 बजे बेंगलुरु से यात्रियों को लेकर एयरपोर्ट पहुंचेगा। 9.15 बजे यात्रियों को लेकर बेंगलुरु रवाना होगा। सात जनवरी 2019 को विमान कंपनी इंडिगो ने गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू की थी। तकनीकी वजह से 30 नवंबर 2019 को उड़ान बंद हो गई। विमानन कंपनी की ओर से बताया गया कि विमान को मरम्मत के लिए भेजा गया है। बेंगलुरु आने-जाने वाले यात्री कनेक्टिंग फ्लाइट से कोलकाता, दिल्ली या हैदराबाद होते हुए आते -जाते हैं, जिसमें समय ज्यादा लगता है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि इंडिगो का 180 सीटर विमान रोजाना सुबह 8.30 बजे बेंगलुरु से गोरखपुर पहुंचेगा। अब गोरखपुर एयरपोर्ट से रोजाना 10 विमान उड़ान भरेंगे।

किसान आंदोलन के चलते निरस्त रहेंगी ट्रेनें

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का निरस्तीकरण जारी है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 22 जनवरी को चलने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर तथा 24 जनवरी को चलने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल निरस्त रहेगी। इसके अलावा कुछ ट्रेनें मार्ग बदलकर चलाई जाएंगी।

दो दिन कल्याण तक चलेगी गोरखपुर-एलटीटी

मध्य रेलवे के थाणे- मुलुंड स्टेशन के बीच कोपारी रोड ओवरब्रिज पर गर्डर लगाने का कार्य चल रहा है। इसके चलते कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 22 व 23 जनवरी को गोरखपुर से चलने वाली 02541 गोरखपुर- लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) स्पेशल कल्याण तक ही चलेगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप