Move to Jagran APP

कानपुर की रहने वाली है युवती, पढ़ाई के दौरान किया था प्रेम विवाह

गोरखपुर का अनीश और कानपुर की रश्मि नोएडा में रहकर पढ़ाई करते थे। इस दौरान दोनो ने प्रेम विवाह कर लिया। इधर अनीश दूसरी शादी करने जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 01:29 PM (IST)
कानपुर की रहने वाली है युवती, पढ़ाई के दौरान किया था प्रेम विवाह

गोरखपुर, जेएनएन। नोएडा में रहकर पढ़ाई करने के दौरान कैंपियरगंज क्षेत्र के अनीश पांडेय का कानपुर की रश्मी भदौरिया से प्रेम हो गया। घर वालों को बताए बिना उन्होंने शादी कर ली। दो साल साथ रहने के बाद रश्मी को झांसा दे अनीश घर चला आया। परिवार के लोगों ने उसकी शादी तय कर रखी थी। जोरशोर से शादी की तैयारी चल रही थी। इसकी जानकारी होने पर गोरखपुर आई रश्मी ने अनीश, उसके पिता, मां और बहन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में उसने दहेज के लिए उत्पीड़न करने और गर्भपात कराने सहित कई गंभीर आरोप लगाए है।

loksabha election banner

कैंपियरगंज क्षेत्र के मिरहिरिया गांव निवासी कृष्ण मोहन पांडेय का बेटा अनीश नोएडा में रहकर पढ़ाई करता था। कानपुर की रहने वाले बलबीर भदौरिया की बेटी रश्मी भी उसके साथ ही पढ़ती थीं। दोनों में प्रेम संबंध कायम हो गया। वर्ष 2016 में उन्होंने पहले मंदिर में शादी की और बाद में कोर्ट मैरेज कर ली। नोएडा के सेक्टर 66 में किराये का कमरा लेकर वे रहते थे। आरोप है कि रश्मी के गर्भवती होने पर अनीश ने भू्रण का लिंग परीक्षण कराया। लड़की होने का पता चलने पर अनीश ने जबरिया उसका गर्भपात करा दिया।

इस बहाने अनीश आया था घर

रश्मी के मुताबिक परिवार वालों को शादी की जानकारी देकर उसको बहू के रूप में स्वीकार करने के लिए उन्हें मनाने की बात कहकर कुछ दिन पहले अनीश घर चला आया। घर आने के बाद अनीश ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। इस बीच रश्मी को पता चला कि गांव में अनीश की शादी की तैयारी चल रही है। 24 अपै्रल को उसकी शादी होनी है। शादी रुकवाने के लिए तीन दिन पहले वह गोरखपुर आ गई। कैंपियरगंज थाने में तहरीर दी लेकिन सुनवाई नहीं हुई। एसपी नार्थ से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। उनके निर्देश पर पुलिस ने उत्पीड़न करने, मारपीट करने, गर्भपात कराने तथा दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.