Move to Jagran APP

मौसम ने बदला दीपावली के फैशन का ट्रेंड, फुल स्लीव्स कपड़ों की मांग बढ़ी Gorakhpur News

इस बार बदलते मौसम ने दीपावली के फैशन का ट्रेंड काफी हद कम बदल दिया। फुटकर और होलसेल दोनों बाजारों में अचानक फुल स्लीव्स के कपड़ों की डिमांड बढ़ गई है। बहुतों ने त्याेहार और शादियों को ध्यान में रखते हुए ऊलेन कपड़े खरीदना शुरू कर दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 09:01 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 05:52 PM (IST)
मौसम ने बदला दीपावली के फैशन का ट्रेंड, फुल स्लीव्स कपड़ों की मांग बढ़ी Gorakhpur News
इस दीपावली के फैशन का ट्रेंड बदल गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना काल से उबरने के बाद रेडीमेड कारोबार में पहले जैसी रंगत दिखने लगी है। ग्राहकों का हुजूम दुकानों पर नजर आ रहा है। खासकर लोग बच्चों के लिए कपड़े खरीदने दुकानों पर पहुंच रहे हैं। दीपावली व छठ पर्व को लेकर व्यापारियों ने विशेष तैयारी की है, लेकिन इस बार बदलते मौसम ने दीपावली के फैशन का ट्रेंड काफी हद कम बदल दिया। फुटकर और होलसेल दोनों बाजारों में अचानक फुल स्लीव्स के कपड़ों की डिमांड बढ़ गई है। बहुतों ने त्याेहार और शादियों को ध्यान में रखते हुए ऊलेन कपड़े खरीदना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

ग्राहकों की भीड़ देख दुकानदार भी उत्साहित

शाहमारुफ, गीता प्रेस रोड, गोलघर, सिनेमा रोड, अलीनगर, घंटाघर, मेडिकल कालेज रोड, पादरी बाजार, मोहद्​दीपुर, असुरन और रुस्तमपुर में रेडीमेड की दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ नजर आ रही है। गुलाबी ठंड को देखते हुए लोग हाफ और होजरी के कपड़ों से परहेज कर रहे हैं। शाहमारुफ के रेडीमेड कारोबारी संजय सिंह के मुताबिक पिछले दीपावली के मुकाबले इस बार मौसम में बड़ा बदलाव दिख रहा है। हलकी-हलकी ठंड शुरू हो चुकी है, ऐसे में लोग फुल स्लीव्स के कपड़ों की मांग कर रहे हैं। हालांकि कोरोना इफेक्ट की वजह से बहुत सी दुकानों पर अब तक गर्म कपड़े नहीं पहुंचे हैं।

फुल स्लीव्स के कपड़ों की मांग बढ़ी

गोरखनाथ के मो. जीशान ने बताया कि ग्राहक लड़कों के लिए फुल स्लीव्स कैप टी-शर्ट, डिजाइनर शर्ट, फंकी लुक जींस, कोटी तथा लड़कियों के लिए गाउन, करेप्टोप, प्लाजो सेट, फुल स्लीव्स टाप, डेनिम टाप, लांग टाप, सिक्स बटन पैंट के साथ-साथ स्वेटर व जैकेट की मांग कर रहे है। वहीं महिलाओं में कुर्ती सेट एवं प्लाजो सेट का क्रेज बरकार है। इस बार दीपावली में कपड़ों में बहुत कुछ नया नहीं दिखेगा। क्योंकि कोरोना की वजह से कई महीनों तक फैक्ट्रियां बंद थी। गोलघर में बच्चों के लिए कपड़े लेने आई सुनीत मिश्रा ने बताया कि दीपावली के लिए बच्चों की हुडी, जींस और हाफ जैकेट खरीदा है। दीपावली तक ठंड काफी बढ़ जाएगी इसलिए बच्चों को हाफ या काटन के कपड़े पहनाकर खतरा नहीं मोल सकती। रेती चौक अपने लिए कपड़ा खरीद रही सारिका जायसवाल ने बताया कि इस बार बाजार में बहुत कुछ नया नहीं दिख रहा है। पिछली बार साड़ी खरीदा था इसलिए इस दीपावली प्लाजो सेट खरीद रही हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.