Move to Jagran APP

शहर के निचले इलाकों में अब भी जलभराव, कम नहीं हो रही मुसीबत

पिछले ि‍दिनों हुई भारी बारिश के बाद शहर के कई निचलों इलाकों में जलभराव की समस्‍या बनी हुई है। प्रभावित मोहल्‍लों के लोग समस्‍या का समाधान के लिए लोग नगर निगम का चक्‍कर लगा रहे हैं लेकिन सुनवाई नहींं हो रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 10:15 AM (IST)
शहर के निचले इलाकों में अब भी जलभराव, कम नहीं हो रही मुसीबत
शहर के निचले इलाकों में अब भी जलभराव। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शहर के निचले इलाकों में अब भी जलभराव है। कैंट थाना क्षेत्र के खाले टोला में स्थिति अब भी खराब है। यहां एक सप्ताह से अधिक समय से नाव चल रही है। सिंघडिय़ा क्षेत्र में जलभराव के बीच जलकुंभी ने मुसीबत बढ़ा दी है। जलकुंभी के कारण पानी तेजी से नहीं निकल पा रहा है। ज्यादातर स्थानों पर पंपिंग सेट बंद कर देने के कारण भी पानी रुका है।

loksabha election banner

कई बार कहने के बाद भी सुन नहीं रहा नगर निगम

जिला अधिवक्ता एसोसिएशन के महामंत्री योगेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि पथरा प्राइमरी स्कूल से बगिया माई मंदिर तक जलभराव है। नगर निगम प्रशासन को कई बार सूचना दी जा चुकी है, लेकिन कोई झांकने तक नहीं आया। जलभराव के बीच से होकर ब'चों, महिलाओं और बुजुर्गों को आना-जाना पड़ रहा है।

वार्ड तीन के लोग भी जलभराव से परेशान

वार्ड नंबर तीन की विद्यानगर कालोनी में जलभराव से परेशान कई नागरिकों ने घर छोड़ दिया है। हरिगोविंद पांडेय ने बताया कि कार व अन्य वाहनों के साइलेंसर में पानी घुस जा रहा है। पत्नी की तबीयत खराब हुई तो ट्रैक्टर से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना पड़ा। इतनी दुर्दशा आज तक कभी नहीं हुई। पार्षद प्रतिनिधि हीरालाल यादव ने कहा कि खाले टोला इलाके में अब भी बहुत ज्यादा पानी जमा है। प्रशासन से एक और नाव की मांग की गई है। पानी निकालने के लिए लगातार अफसरों से अनुरोध किया जा रहा है।

जलकुंभी से परेशान हैं बसुंधरा कालोनी के लोग

वसुंधरा नगर कालोनी की सड़क पर जलभराव के साथ जलकुंभी से नागरिक परेशान हैं। गलियों में जलकुंभी तेजी से फैलती जा रही हे। गोरक्षनगर में अब भी सड़क पर पानी बह रहा है। स्पोट्र्स कालेज रोड पर स्थित कोइलहवा में पानी निकालने की व्यवस्था नहीं हो सकी है। मेडिकल कालेज रोड के किनारे की कालोनियों, बिछिया, पादरी बाजार, रुस्तमपुर बडग़ो मार्ग, कजाकपुर, रानीबाग आदि क्षेत्रों में अब भी जलभराव है।

सूबा बाजार में नाला की हुई खोदाई

सूबा बाजार में नाला की खोदाई का शनिवार को जोनल अधिकारी व सहायक नगर आयुक्त डा. मणि भूषण तिवारी ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि नाला खोदाई होने के साथ ही पानी तेजी से निकलना शुरू हो गया है। जलभराव वाले इलाकों को चिह्नित कर पानी निकालने की व्यवस्था की जा रही है।

नाली बंद, सड़क पर फैल रहा गंदा पानी

जेल रोड शाहपुर गुलाली वाटिका में नाली बंद होने के कारण गंदा पानी सड़क पर फैल रहा है। क्षेत्र के अंकित कुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने नाली बंद कर दी है। उन्होंने नगर निगम प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.