Move to Jagran APP

किशोरी से दुष्कर्म कर वीडियो किया वायरल, पुलिस ने असम से पकड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर में किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म करने का वीडियो वायरल करने वाले आरोपित अर्जुन चौहान को पुलिस ने असम से गिरफ्तार किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:25 AM (IST)
किशोरी से दुष्कर्म कर वीडियो किया वायरल, पुलिस ने असम से पकड़ा Gorakhpur News
किशोरी से दुष्कर्म कर वीडियो किया वायरल, पुलिस ने असम से पकड़ा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पिपराइच क्षेत्र के एक गांव की किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म करने का वीडियो वायरल करने वाले आरोपित अर्जुन चौहान को पुलिस ने असम से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर किशोरी भी बरामद कर ली गई। पुलिस उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर सोमवार को पिपराइच थाने ले आई।

loksabha election banner

अपहरण कर किया था दुष्‍कर्म

बीते 31 दिसंबर को पिपराइच क्षेत्र के एक गांव की किशोरी का अपहरण हुआ था। अपहर्ता ने अगवा किशोरी से दुष्कर्म के बाद अश्लील वीडियो 19 जनवरी को वायरल किया था। पीडि़ता के पिता को मोबाइल पर धमकी दी थी कि केस दर्ज कराया तो हत्या करा देंगे। पीडि़ता के पिता ने 20 जनवरी को ग्राम नथुवा निवासी अर्जुन चौहान के खिलाफ तहरीर दी थी। पिपराइच पुलिस ने 24 जनवरी को अर्जुन के खिलाफ दर्ज अपहरण के केस मेंं दुष्कर्म, हत्या की धमकी, पाक्सो व आइटी एक्ट की धारा बढ़ाई। पिपराइच इंस्पेक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपित ने असम में पनाह ली है तो पुलिस टीम भेजी गई। पुलिस टीम ने आरोपित अर्जुन को गिरफ्तार कर असम की कोर्ट में पेश किया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर पिपराइच थाने लाया गया। पूछताछ में उसने जुर्म कुबूल लिया। उसकी निशानदेही पर वीडियो वायरल करने में प्रयुक्त मोबाइल बरामद कर ली गई है।

दो दर्जन अधिवक्ताओं पर एससी-एसटी का मुकदमा

उधर, दीवानी कचहरी के दो दर्जन से अधिवक्ताओं के विरुद्ध कैंट पुलिस ने एससीएसटी और आइटी एक्ट तथा धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों में तीन नामजद हैं। दीवानी कचहरी के ही अधिवक्ता संजय प्रकाश सत्यम ने उनके विरुद्ध तहरीर दी थी। कुछ दिन पहले ही संजय के विरुद्ध कुछ अधिवक्ताओं ने सोशल मीडिया पर एक जाति विशेष पर टिप्पणी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। बताते हैं कि तभी से उनके बीच विवाद चल रहा है।

जाति सूचक गाली देने का आरोप

तहरीर में संजय ने आरोप लगाया कि 21 जनवरी को सुबह साढ़े दस बजे के आसपास वह अभी अपने तख्ते पर पहुंचे ही थे कि अधिवक्ता अमित शुक्ल, दीपक शुक्ल तथा अमित त्रिपाठी 20-25 अन्य अधिवक्ताओं के साथ आए और उन्हें धमकी देते हुए जाति सूचक गाली देने लगे। दूसरे अधिवक्ताओं ने किसी तरह से उन्हें शांत कराया। आरोप है कि इसके बाद वे लोग फोन कर और सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी और धमकी देते रहे। 22 जनवरी को भी कचहरी में उन्हें जानमाल के साथ ही तेजाब फेंकने की धमकी दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अमित शुक्ल, दीपक शुक्ल और अमित त्रिपाठी तथा 20-25 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.