Move to Jagran APP

UP: उर्जा मंत्री ने कहा, गलत बिलिंग पर एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराएं एफआइआर

उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गलत बिलिंग पर सख्‍त रूख अपनाते हुए संबंधित एजेंसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि घर बैठे बिल बनाने की प्रवृत्ति अब नहीं चलेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 10:30 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 01:22 PM (IST)
UP: उर्जा मंत्री ने कहा, गलत बिलिंग पर एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराएं एफआइआर
उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गलत बिलिंग पर एजेंसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। कहा कि घर बैठे बिल बनाने की प्रवृत्ति नहीं चलेगी। उन्‍होंने लाइनलॉस हर हाल में 15 फीसद तक ले आने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ऊर्जा मंत्री ने गोरखपुर व बस्‍ती मंडल में बिजली निगम के कार्यों की समीक्षा की। उन्‍होंने ट्रांसफॉर्मरों के लोड को एक समान न करने, जलने के कारणों की सही जानकारी न देने पर नाराजगी जताई। दीपावली से पहले सभी खंडों के अफसरों को ट्रांसफॉर्मरों की क्षमता वृद्धि की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्‍होंने लापरवाही पर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक वाणिज्‍य ओपी दीक्षित को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

आज चार घंटे बंद रहेगा खरैया फीडर

शाहपुर उपकेंद्र से जुड़ा खरैया फीडर बुधवार को सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक बंद रहेगा। यह जानकारी नगरीय विद्युत वितरण खंड चतुर्थ राप्‍तीनगर के अधिशासी अभियंता मुदित तिवारी ने दी। बताया कि अशोक नगर, भोलाजीपुरम, घोष कंपाउंड, एचएन सिंह चौराहा, गोविंद नगरी, चतुर्वेदी हॉस्पिटल, पुराना पेट्रोल पंप, मेडिकल कॉलेज रोड, प्रगति विहार आदि इलाकों में चार घंटे बिजली नहीं रहेगी।

बिजली कार्यालयों में सन्‍नाटा, मोहद्दीपुर में प्रदर्शन

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रस्‍तावित निजीकरण के खिलाफ बिजलीकर्मियों का आंदोलन अब उपभोक्‍ताओं पर भारी पड़ने लगा है। मंगलवार से बिजलीकर्मियों ने दोपहर बाद दो बजे से शाम पांच बजे तक धरना देना शुरू किया लेकिन कार्यालयाें से सभी दोपहर 12 बजे तक निकल गए। अफसरों और कर्मचारियों के कार्यालय में न रहने के कारण उपभोक्‍ताओं को अपनी समस्‍याओं के लेकर भटकना पड़ा। थक-हारकर सभी को वापस जाना पड़ा। विद्युत कर्मचारी संयुक्‍त संघर्ष समिति के बैनर तले मोहद्दीपुर स्थित मुख्‍य अभियंता कार्यालय के सामने धरने पर बैठे वीके चौधरी ने कहा कि बाढ़, बारिश, ठंड, गर्मी और यहां तक कि लॉकडाउन में भी जान हथेली पर रखकर बिजलीकर्मियों ने दिन-रात आपूर्ति को बरकरार रखा। हर मुश्किल परिस्थितियों में बिजलीकर्मियों ने अपने काम का लोहा मनवाया है लेकिन निगम व सरकार निजीकरण पर आमादा हैं। सभी बिजलीकर्मी एकजुट हैं। किसी भी हाल में निजीकरण नहीं होने दिया जाएगा। 

विद्युत मजदूर संगठन ने शुरू किया सत्‍याग्रह

निजीकरण के खिलाफ बिजलीकर्मियों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए विद्युत मजदूर संगठन ने मंगलवार से मुख्‍य अभियंता कार्यालय के सामने सत्‍याग्रह शुरू किया। इस दौरान अजय कुमार शाही, मनीष राय, विनोद कुमार श्रीवास्‍तव, शंभूशरण श्रीवास्‍तव, जगरनाथ यादव, अभिलेश श्रीवास्‍तव, सुरेंद्र सिंह, रामबचन आदि मौजूद रहे। 

इंजीनियरों ने छोड़ा बिजली निगम का ग्रुप

बिजली निगम के इंजीनियरों ने मंगलवार को निगम से जुड़े सभी वाट्सएप ग्रुपों को छोड़ दिया। उनका कहना था कि निजीकरण का प्रस्‍ताव वापस लेने तक वह न तो किसी वीडियो कांफ्रेंसिंग में हिस्‍सा लेंगे और न ही किसी बैठक में जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.