गोरखपुर, जेएनएन। फेसबुक पर देश के दो शीर्ष नेताओं पर आपत्तिजनक  टिप्पणी पोस्ट करने वाले एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र अरुण कुमार यादव को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। निलंबित छात्र के विश्वविद्यालय में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। मामले की जांच के लिए विश्वविद्यालय ने एक अनुशासनात्मक कमेटी भी गठित कर दी है।

बीते दिनों छात्र अरुण यादव ने दो शीर्ष नेताओं की तस्वीरों से छेड़छाड़ करके फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। पोस्ट वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले को गंभीरता लिया। विश्वविद्यालय के ऑडिनेन्स व एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में उसे रविवार को निलंबित कर दिया गया। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डा. महेंद्र सिंह ने बताया कि जांच के लिए गठित समिति की ओर से छात्र अरुण यादव से उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उसका मोबाईल स्विच आफ मिला।

डीडीयू प्रशासन ने एलएलबी के छात्र पर की कार्रवाई, प्रवेश पर लगी रोक

अरुण यादव को नोटिस जारी करके अपना पक्ष रखने के लिए विश्वविद्यालय ने पत्र लिखा है। छात्र की ओर से अपना पक्ष प्रस्तुत न करने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगले आदेश तक अरुण यादव का विश्वविद्यालय परिसर या छात्रावास में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

सिगरेट खरीदने आए युवकों ने छीना महिला का मंगलसूत्र

गोला के अतरौरा गांव में दोपहर सिगरेट खरीदने आए युवक दुकान पर बैठी महिला का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गए। पुलिस तहरीर के आधार पर जांच में जुटी है। अतरौरा निवासी हरिलाल ने कहा कि गांव में उनकी किराने की दुकान है। दोपहर में उनकी पत्नी बुद्धिया देवी दुकान पर बैठी थीं। बाइक से आए दो युवकों ने दुकान से सिगरेट खरीदी और चलते-चलते वह उनकी पत्नी के गले से मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गए। पुलिस तहरीर के आधार पर घटना की छानबीन में जुटी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021