Move to Jagran APP

गोरखपुर के महिला थाने में भिड़े किन्नर समाज के दो गुट, जमकर हुई मारपीट- FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

किन्नर सुरक्षा प्रकोष्ठ कार्यालय के उद्घाटन के दौरान किन्नर समाज के दो गुटों में विवाद हो गया। किन्नर समाज की महामंडलेश्वर ने दूसरे गुट को फर्जी बताते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। दोनों गुट की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sat, 18 Mar 2023 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 09:52 AM (IST)
गोरखपुर के महिला थाने में भिड़े किन्नर समाज के दो गुट, जमकर हुई मारपीट- FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
थाना परिसर में भिड़े किन्नर समाज के दो गुट। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में महिला थाना परिसर में किन्नर समाज के दो गुट आपस में भिड़ गए। कहासुनी के बाद हुई मारपीट के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया। महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। कैंट थाना पुलिस दोनों पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

loksabha election banner

इस बात पर हुआ विवाद

महिला थाना परिसर में स्थित पुलिस कंट्रोल के दूसरे तल पर बने किन्नर सुरक्षा प्रकोष्ठ के कार्यालय का शुक्रवार की दोपहर में उद्घाटन था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कुछ किन्नर पहले से पहुंचे थे। इसी दौरान किन्नर समाज की महामंडलेश्वर कनकेश्वरी देवी पहुंच गई और दूसरे गुट को फर्जी बताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी।

महामंडलेश्वर ने पुलिस पर लगाया आरोप

मामला बढ़ने पर एक पक्ष के किन्नर को पुलिस ने सुरक्षित महिला थाने के कमरा में बंद कर मामला शांत कराने का प्रयास किया तो महामंडलेश्वर व उनके समर्थक थाने के अंदर पहुंच गए। कमरे में रखे गए दूसरे गुट के एक किन्नर को पीट दिया। कनकेश्वरी देवी का का आरोप है कि कार्यक्रम में पुलिस ने फर्जी लोगों को बुलाया था। महामंडलेश्वर होने के बाद भी उन्हें सूचना नहीं दी गई।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि दोनों गुट की तहरीर पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कर कैंट थाना पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

पत्नी पर नकदी व जेवर लेकर भागने का आरोप

गुलरिहा थाना क्षेत्र के जंगल हरपुर निवासी सक्शेन चौहान ने पत्नी के विरुद्ध तहरीर दी है। आरोप लगाया कि उसने दोपहर दो बजे मामा को बुलाकर घर में आग लगा दी। इसके बाद नकदी समेत जेवरात लेकर फरार हो गई।

रास्ते में मिली जली हुई अज्ञात बाइक

क्षेत्र के गगहा-जानीपुर मार्ग पर टेकुआ गांव जाने वाले मार्ग पर जली हुई एक अज्ञात बाइक मिली। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर ग्रामीणों का कहना है कि गगहा में दिन-रात वालीबाल मैच चल रहा है। ऐसे में 12 बजे रात तक लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसके बाद ही बाइक जलाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.