गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और आसपास के जिलों की 7 जुलाई 2019 की खबरों में सीएम योगी आदित्‍यनाथ का गोरखपुर और कुशीनगर का दौरा रहा। कुशीनगर में समीक्षा बैठक में सीएम ने एक एसडीएम को हटाने और कई सीएमओ को चेतावनी दी। इसके गोरखपुर विश्वविद्यालय में ढाई लाख सीटें खाली रहने के बाद कॉलेजों को सीधे प्रवेश मिलने का अधिकार और सीएम योगी आदित्‍यनाथ का गोरखपुर में जनता दरबार की खबर भी चर्चा में रही।

सीएम की समीक्षा में अधिकारियों पर गिरी गाज, महराजगंज के एसडीएम हटाए गए

गोरखपुर। रविवार को कुशीनगर में गोरखपुर मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने खराब प्रदर्शन के कारण एसडीएम सदर महाराजगंज सत्यम मिश्रा को उनके पद से हटाने का निर्देश दिया। इसके अलावा सीएम ने पडरौना में बिजली विभाग के एक्सईएन को भी हटाने का निर्देश दिया है। देवरिया, कुशीनगर व महाराजगंज के सीएमओ के कामकाज पर भी सीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया। उन्‍होंने कहा कि कुशीनगर में  इंटरनेशनल एयरपोर्ट शीघ्र शुरू होगा।

गोरखपुर विश्वविद्यालय में ढाई लाख सीटें खाली...कॉलेजों को सीधे प्रवेश का मिल सकता है अधिकार

गोरखपुर। संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए आए नाम मात्र के आवेदनों के चलते खाली रह गईं ढाई लाख सीटों पर प्रवेश के लिए एक और प्रयास किया जाएगा। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन इस बाबत विचार कर रहा है कि कॉलेजों को सीधे ही प्रवेश लेने का अधिकार दे दिया जाए। हालांकि सीधे प्रवेश लेने वाले छात्रों को प्रवेश परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क जमा करना पड़ सकता है। दरअसल, विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने बगैर संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए किसी अभ्यर्थी का किसी महाविद्यालय में दाखिला लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

फरियादियों ने मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन

गोरखपुर। दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाया। इस दौरान वह गोरखपुर और आसपास के जिलों से आए करीब 350 लोगों मिले ओर उनकी समस्या सुनीं। समस्या सुनने के दौरान उन्होंने फरियादियों को समाधान के लिए आश्वस्त किया, साथ ही इस बाबत अधिकारियों को निर्देश भी दिया। इससे पहले सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परम्परागत रही। सुबह सवा पांच बजे वह अपने आवास से निकले और बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंच गए।

 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस