Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 4 June 2020: Coronavirus के संकट में भी काम आ रही तुलसी, दस गुना बढ़ी बिक्री

Top Gorakhpur News of the Day 4 June 2020 4 June 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 03:33 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 03:33 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 4 June 2020: Coronavirus के संकट में भी काम आ रही तुलसी, दस गुना बढ़ी बिक्री
Top Gorakhpur News Of The Day, 4 June 2020: Coronavirus के संकट में भी काम आ रही तुलसी, दस गुना बढ़ी बिक्री

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की गुरुवार 4 June 2020 की प्रमुख खबराें में Coronavirus के संकट में भी काम आ रही तुलसी, दस गुना बढ़ी बिक्री खबर चर्चा में रही। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में रात भर सामान्‍य मरीजों के बीच रहा कोरोना संक्रमित, सीएम योगी की पहल पर गोरखपुर के रूपचंद का शव भारत भेजेगी कुवैत सरकार, भाजपा की वर्चुअल रैली में गोरखपुर से 50 हजार लोग होंगे शामिल, गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले कोरोना के 56 मरीज, एक की मौत, CBSE Board ने नियम बदला, अब दूसरे शहर में भी परीक्षा दे सकेंगे छात्र, Unlock 1.0:  खुल गया स्पोट्र्स स्टेडियम; इन खेलों को मिली अनुमति, इन पर रहेगा प्रतिबंध और Weather Update: बदला मौसम का मिजाज, तीन दिन तक हो सकती है रुक-रुक कर बारिश खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

Coronavirus के संकट में भी काम आ रही तुलसी, दस गुना बढ़ी बिक्री

गोरखपुर। धार्मिक मान्यताओं और अपने औषधीय गुणों के चलते हर घर-आंगन में मौजूद मिलने वाली 'तुलसी' कोरोना की त्रासदी में भी लोगों आयुष्मान का आशीर्वाद दे रही है। वनस्पति विज्ञान में ऑसीमम सैक्टम नाम के इस पौधे को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में बेहद कारगर माना जाता है। इसी का नतीजा है कि महामारी की इस मुश्किल घड़ी में तुलसी के पौधे ही नहीं उसके अर्क की मांग भी दस गुना बढ़ गई है।

मेडिकल कॉलेज में रात भर सामान्‍य मरीजों के बीच रहा कोरोना संक्रमित

गोरखपुर। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। कोरोना संदिग्ध मरीज को मेडिसिन इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करा दिया गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया। उसका इलाज करने वाले डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों में दहशत है।

सीएम योगी की पहल पर गोरखपुर के रूपचंद का शव भारत भेजेगी कुवैत सरकार

गोरखपुर। गोरखपुर शहर के जटेपुर उत्तरी निवासी रूपचंद कन्नौजिया की मौत एक माह पूर्व कुवैत में हो गई। उनका शव वहां के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट में सुरक्षित रखा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर विदेश मंत्रालय ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से इस संबंध में पता कराया तो यह जानकारी सामने आईं। कुवैत सरकार अब शव भारत भेजने की तैयारी कर रही है। हिंदू युवा वाहिनी के महानगर संयोजक व भाजपा पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने कुवैत में भारतीय दूतावास द्वारा अनुबंधित एनजीओ के वालंटियर मोहम्मद हुसैन कागदी से दूरभाष पर हुए वार्ता के बाद यह जानकारी दी।

भाजपा की वर्चुअल रैली में गोरखपुर से 50 हजार लोग होंगे शामिल

गोरखपुर। भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के छह क्षेत्रों में 16 से 22 जून के बीच वर्चुअल रैली आयोजित की जाएगी। इसमें गोरखपुर क्षेत्र से 50 हजार लोग प्रतिभाग करेंगे।

क्षेत्रीय अध्यक्ष ऑडियो ब्रिज कॉल के माध्यम से सिद्धार्थनगर, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़, लालगंज व बलिया जिले के 2500 सेक्टर संयोजकों व सेक्टर प्रभारियों से जुड़े थे। प्रदेश कार्यालय द्वारा इस संवाद का आयोजन किया गया था।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले कोरोना के 56 मरीज, एक की मौत

गोरखपुर। गोरखपुर व बस्ती मंडल में एक दिन में 56 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव पाए जाने वालों में सर्वाधिक संख्या बस्ती की है। यहां 37 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इनमें बस्ती के कमिश्नर का रसोइया भी शामिल है। सिद्धार्थनगर में 11 लोग पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें 10 एक ही परिवार के सदस्य हैं। यहां एक अन्य संक्रमित की मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।

सपा जिलाध्‍यक्ष ने कहा, सरकार की गलती से भूखों मर रहे किसान व मजदूर

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि जनपद में अपराध चरम पर है हत्या एवं महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोक पाने में विफल है। भाजपा सरकार की पुलिस लोगों पर अत्‍याचार कर रही है। महामारी से त्रस्त किसानों के गेहूं का भुगतान नहीं हो रहा है। सरकार गन्ना मूल्‍य का बकाया भी नहीं दे रही है। इससे किसान बेहाल हैं।

CBSE Board ने नियम बदला, अब दूसरे शहर में भी परीक्षा दे सकेंगे छात्र

गोरखपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की शेष रह गईं परीक्षाएं देने वाले विद्यार्थी अपना केंद्र परिवर्तित कराकर दूसरे शहर में भी परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए छात्रों को प्रवेश पत्र की छायाप्रति के साथ अपने विद्यालय में आवेदन करना होगा। विद्यालय उसे बोर्ड को भेजेगा, जिसके आधार पर छात्र या छात्रा केंद्र आवंटित हो जाएगा। बोर्ड का आदेश बुधवार को जनपद के 103 विद्यालयों में पहुंच गया। परीक्षा 1 से 15 जुलाई के बीच संचालित होगी।

Unlock 1.0:  खुल गया स्पोट्र्स स्टेडियम; इन खेलों को मिली अनुमति, इन पर रहेगा प्रतिबंध

गोरखपुर। रीजनल स्पोट्र्स स्टेडियम को खोल दिया गया है। खेलों के आयोजन को लेकर मानक भी तय किए गए हैं। आठ जून से खेलों का अभ्यास शुरू हो जाएगा लेकिन शुरूआत में उन्हीं खेलों के खिलाडिय़ों को अनुमति मिलेगी, जिसमें शारीरिक संपर्क की संभावना न के बराबर होती है।

Weather Update: बदला मौसम का मिजाज, तीन दिन तक हो सकती है रुक-रुक कर बारिश

गोरखपुर। अरब सागर में चक्रवातीय तूफान ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के ऊपर बना पश्चिमी विक्षोभ तिब्बत की ओर बढऩे लगा है। पंजाब से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश होते हुए एक निम्न वायुदाब क्षेत्र छत्तीसगढ़ तक बना हुआ है। इसके अलावा पुरवा हवाएं नमी लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक निरंतर पहुंच रही हैं। इन वायुमंडलीय परिस्थितियों की वजह से गुरुवार से पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज हवा के साथ गरज-चमक के बीच बारिश का जो सिलसिला शुरू होगा, वह रुक-रुक कर तीन से चार दिन तक जारी रह सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.