Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 29 january 2020 : CAA : गोरखपुर में बंदी बेअसर, देवरिया में पूर्व सांसद आस माेहम्‍मद हिरासत में

Top Gorakhpur News of the Day 29 january 2020 29 january 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 05:15 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 29 january 2020 : CAA : गोरखपुर में बंदी बेअसर, देवरिया में पूर्व सांसद आस माेहम्‍मद हिरासत में
Top Gorakhpur News Of The Day, 29 january 2020 : CAA : गोरखपुर में बंदी बेअसर, देवरिया में पूर्व सांसद आस माेहम्‍मद हिरासत में

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 29 january 2020 मंगलवा की प्रमुख खबराें में CAA : गोरखपुर में बंदी बेअसर, देवरिया में पूर्व सांसद आस माेहम्‍मद हिरासत में खबर चर्चा में रही। इसके अलावा रेलवे को अब बताना ही पड़ेगा क्यों लेट हुई ट्रेन, पूर्व केंद्रीय वित्‍त राज्‍यमंत्री ने कहा ; देशहित में सीएए, बहकावे में नहीं आएं, नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, विदेशों भारत की छवि खराब कर रही सरकार, विशेष टीम करेगी विदेश भेजने के नाम पर ठगी की जांच, गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन : विश्‍व के सबसे बड़े प्‍लेटफार्म के बाद अब सबसे बड़ा वेटिंग हाॅल, लूट करने में असफल बदमाशों ने सर्राफ को गोली मारी, शिक्षक नियुक्ति : फर्जीवाड़े की पुष्टि पर बर्खास्त होंगे 22 शिक्षक और गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन : तय समय में केवल 35 फीसद बन पाई सड़क, अब ऐसे बनेगी सड़क खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

CAA : गोरखपुर में बंदी बेअसर, देवरिया में पूर्व सांसद आस माेहम्‍मद हिरासत में

गोरखपुर। सीएए के विरोध में भारत बंद का गोरखपुर में कोई असर नहीं पड़ा। सुबह अपने निर्धारित समय से दुकानें खुलीं। बंदी को लेकर शहर में कहीं कोई हलचल तक भी नहीं दिखी। हलांकि एक दिन पहले बंदी के समर्थन में पर्चे बांटे गए थे। देवरिया में पूर्व सांसद आस मोहम्‍मद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

रेलवे को अब बताना ही पड़ेगा क्यों लेट हुई ट्रेन

गोरखपुर। ट्रेन लेट होने से अगर किसी यात्री को असुविधा हुई तो, रेलवे को बताना पड़ेगा कि देरी की वजह क्या थी ? जिम्मेदार ने हीलाहवाली की तो जवाबदेही उनके अधिकारी की हो जाएगी। रेलवे बोर्ड के ज्वाइंट डायरेक्टर ट्रैफिक (समय पालन) का यह आदेश सभी जोनल कार्यालयों में पहुंच चुका है। 

पूर्व केंद्रीय वित्‍त राज्‍यमंत्री ने कहा ; देशहित में सीएए, बहकावे में नहीं आएं

गोरखपुर। पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री व राज्यसभा सांसद शिवप्रताप शुक्ल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पीडि़त व शोषितों को न्याय दिलाने तथा घुसपैठियों को खदेडऩे के लिए बना है। विरोधी दल सीएए की हकीकत से खुद अंजान हैं और लोगों को भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं, लेकिन अब जनता जाग चुकी है और वह किसी के बहकावे में नहीं आएगी। सीएए के समर्थन में आम लोग मिस्डकाल करके अपना समर्थन दें।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, विदेशों भारत की छवि खराब कर रही सरकार

गोरखपुर। विधान परिषद सदस्य व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सलाहकार नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार ने देश व प्रदेश का बुरा हाल कर रखा है। देश में जातीय भेदभाव बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। इससे यहां का माहौल खराब हो रहा है और देश की दुनियां के अन्य देशों में छवि खराब हो रही है।

विशेष टीम करेगी विदेश भेजने के नाम पर ठगी की जांच

गोरखपुर। विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। एसएसपी ने इसके लिए विशेष टीम गठित कर दी है। जिले में अब तक दर्ज हुए कबूतरबाजी के मामले की डिटेल जुटाई जा रही है। चिन्हित होने के बाद आरोपितों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई होगी।

गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन : विश्‍व के सबसे बड़े प्‍लेटफार्म के बाद अब सबसे बड़ा वेटिंग हाॅल

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के खाते में फरवरी में एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ जाएगी। मुख्यालय गोरखपुर में विश्व के सबसे लंबे प्लेटफार्म (1366.44 मीटर) पर देश का सबसे बड़ा सेकेंड क्लास वेटिंग हॉल 15 फरवरी तक बनकर तैयार हो जाएगा। इंजीनियरिंग कार्य पूरा हो चुका है। फिनिशिंग चल रही है।

लूट करने में असफल बदमाशों ने सर्राफ को गोली मारी

गोरखपुर। हरपुर बुदहट इलाके में कटसहरा चौराहे पर सराफा दुकानदार से लूट करने में असफल बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी है। आसपास के लोगों ने बदमाशों की घेराबंदी कर पकडऩे की कोशिश की, लेकिन हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। सर्राफ को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बदमाशों की तलाश में पुलिस देर रात तक इलाके की घेराबंदी कर भागदौड़ करती रही, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

शिक्षक नियुक्ति : फर्जीवाड़े की पुष्टि पर बर्खास्त होंगे 22 शिक्षक

गोरखपुर, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी कर रहे 22 शिक्षकों पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। शिकायत के बाद प्रथमदृष्टया जांच में दोषी मिले यह शिक्षक पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं। बीएसए के निर्देश पर संबंधित ब्लाकों के खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) इन शिक्षकों के खिलाफ जांच कर रहे हैं। जांच में फर्जीवाड़े की पुष्टि होने पर इनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई होगी।

गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन : तय समय में केवल 35 फीसद बन पाई सड़क, अब ऐसे बनेगी सड़क

गोरखपुर। गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन निर्माण की गति अत्यंत धीमी होने पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने कार्यदायी संस्था जेपी एसोसिएट को खूब लताड़ लगाई और परफार्मेंस दिखाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। संतोषजनक परफार्मेंस न दिखा पाने पर कार्यदायी संस्था पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.