गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 21 May 2020 शुक्रवार की प्रमुख खबराें में गोरखपुर से चलने वाली इन ट्रेनों के टिकटों की शुरू हुई बुकिंग खबर चर्चा में रही। इसके अलावा UP के तकनीकी विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन होगी 25 फीसद पढ़ाई, अचानक गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ, Coronavirus : कोरोना संक्रमितों की तलाश के लिए रैंडम जांच कराएगा स्वास्थ्य विभाग, Coronavirus : कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में लग गए 15 घंटे- नहीं हो पाया ऑपरेशन, चली गई मरीज की जान, Coronavirus : कोरोना संक्रमित भाई के शव से लिपट कर रोई थी, पूरा मोहल्ला बना हॉटस्पॉट, Lockdown: 60 दिन बाद खुले रेलवे के टिकट काउंटर, अभी सिर्फ स्पेशल ट्रेनों के टिकट मिलेंगे और गोरखपुर में एक, संत कबीरनगर में कोरोना छह नए मरीज मिले खबर भी चर्चा में रही।

गोरखपुर से चलने वाली इन ट्रेनों के टिकटों की शुरू हुई बुकिंग, प्लेटफार्म टिकट नहीं मिलेगा

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे में गोरखधाम, कुशीनगर, एलटीटी और अहमदाबाद एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने की अनुमति मिली है। यह ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय सारिणी और ठहराव के अनुसार ही चलाई जाएंगी। टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है। 

UP के तकनीकी विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन होगी 25 फीसद पढ़ाई

गोरखपुर। प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण ने प्रदेश के सभी तीनों तकनीकी विश्वविद्यालयों (डॉ. एकेटी प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ, एचबी प्राविधिक विश्वविद्यालय कानपुर और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर) के कुलपतियों और सभी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशकों के साथ ऑनलाइन बैठक की। इस दौरान उन्होंने वर्तमान सत्र को नियमित करने और नए सत्र के आरंभ के योजना पर चर्चा की। कोरोना के कारण विश्वविद्यालयों और कॉलेजों पर पड़ रहे अतिरिक्त व्यय भार पर बातचीत की।

अचानक गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार की दोपहर अचानक गोरखपुर पहुंच गए। गोरखपुर के एमपी पॉलिटेक्टिन कॉलेज में उनका हेलीकाप्‍टर उतरा। एमपी पॉलिटेक्टिन से वे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे जहां भाजपा के कुछ गिने चुने महत्‍वपूर्ण पदाधिकारी पहले से मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार सीएम शुक्रवार को गोरखपुर में ही रहेंगे। हालांकि गोरखनाथ मंदिर और जिला प्रशासन ने सीएम के आने का कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

Coronavirus :  कोरोना संक्रमितों की तलाश के लिए रैंडम जांच कराएगा स्वास्थ्य विभाग

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के ज्यादा से ज्यादा मामलों का पता लगाने के लिए सैंपल कलेक्शन का काम अब रैंडम आधार पर होगा। इसमें समाज के किसी भी हिस्से से रोजाना 200 लोगों का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा जाएगा। यह जांच पूल टेस्टिंग के जरिये होगी, ताकि रिपोर्ट जल्द आ सके। कोरोना का सामुदायिक संक्रमण रोकने की दिशा में यह कदम बेहद अहम साबित होगा।

Coronavirus : कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में लग गए 15 घंटे- नहीं हो पाया ऑपरेशन, चली गई मरीज की जान

गोरखपुर। ऑपरेशन से पहले कोरोना जांच की अनिवार्यता से राजघाट क्षेत्र के रहने वाले युवक की जान चली गई। मारपीट में गंभीर रूप से घायल युवक की लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में कोरोना जांच रिपोर्ट आने में 15 घंटे लग गए। रिपोर्ट के इंतजार में उसकी सांसों की डोर टूट गई। इससे आहत मृतक के भाई ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गंभीर मामलों में कोरोना जांच की अनिवार्यता खत्म करने या फिर पहले उपचार करने और बाद में कोरोना जांच कराने की गुहार लगाई है।

Coronavirus : कोरोना संक्रमित भाई के शव से लिपट कर रोई थी, पूरा मोहल्ला बना हॉटस्पॉट

गोरखपुर। कोरोना की चपेट में आए भाई के शव से लिपटकर रोने वाली बहन के मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। कैंट थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में हर छह घंटे पर छिड़काव कराया जा रहा है। चिलुआताल के नवापार निवासी बुजुर्ग को बुखार और सांस लेने में दिक्कत के बाद बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। वहां उनकी मौत हो गई। इसकी जानकारी के बाद इंदिरानगर में रहने वाली उनकी बहन को लेकर परिजन मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

Lockdown: 60 दिन बाद खुले रेलवे के टिकट काउंटर, अभी सिर्फ स्पेशल ट्रेनों के टिकट मिलेंगे

गोरखपुर। ठीक 60 दिन बाद शुक्रवार को रेलवे के आरक्षित टिकट काउंटर खुल गए। दोपहर अरक्षित टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई। क्लर्क सुरक्षा उपकरण पहनकर काउंटर पर बैठे हैं। शरीरिक दूरी का पालन कराया जा रहा है। जैसे ही आरक्षण कार्यालय का गेट खुला लोग धीरे धीरे टिकट बुक कराने के लिए पहुचंने लगे। थोड़ी ही देर में दर्जनों लोग जुट गए।

गोरखपुर में एक, संत कबीरनगर में कोरोना छह नए मरीज मिले

गोरखपुर। गोरखपुर में एक और संत कबीर नगर में छह नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। गोरखपुर के तीन मरीजों में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज व एक में निजी पैथोलॉजी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। इलाज शुरू हो गया है। अब गोरखपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है, जिसमें तीन की मौत हो चुकी है और तीन लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस