गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 21 May 2020 गुरुवार की प्रमुख खबराें में लॉकडाउन में इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, ऐसे होगी टिकटों की बुकिंग खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Coronavirus: गोरखपुर में रोजाना हो सकेगी एक हजार नमूनों की जांच, कबाड़ से तैयार की कांटेक्टलेस सैनिटाइजर मशीन, मशीन बिन छुए धुल जाएगा हाथ, एक ही बिल से निकले थे दो सौ सांप, उन्‍हें मारने वालों पर दर्ज हुआ मुकदमा, Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: बस्ती में कोरोना के छह नए केस, संक्रमितों की संख्‍या 110 हुई, Lockdown 4: कोई परेशानी तो नहीं ? जनप्रतिनिधियों से जमीनी स्थिति का आकलन कर रहा UP CM Office, Lockdown 4: निजी अस्‍पतालों को इमरजेंसी सेवा को हरी झंडी, OPD के लिए करना होगा इंतजार, Lockdown 4: छूट मिलते ही खुलने लगीं दुकानें, जमकर हुई खरीदारी और Lockdown 4: गोरखपुर में एक साथ बने तीन हॉटस्पॉट, तीन किमी एरिया सील खबर भी चर्चा में रही।

लॉकडाउन में इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, ऐसे होगी टिकटों की बुकिंग

गोरखपुर। एक जून से पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर से भी अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। गोरखपुर से दिल्ली के लिए एक, मुम्बई के लिए तीन और अहमदाबाद के लिए एक ट्रेन चलने की संभावना है। गुरुवार को ट्रेनों की सूची और समय सारिणी जारी होने के साथ टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। विभागीय जानकारों के अनुसार गोरखपुर के रास्ते भी कुछ ट्रेनें दिल्ली व मुंबई के लिए चलाई जाएंगी। अतिरिक्त ट्रेनें समय सारिणी से चलेंगी। इनमें सिर्फ द्वितीय श्रेणी को कोच ही लगाए जाएंगे। नियमित चलने वाली ट्रेनें 30 जून तक निरस्त कर दी गई हैं।

Coronavirus: गोरखपुर में रोजाना हो सकेगी एक हजार नमूनों की जांच

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण की जांच अब कोबास मशीन से हो सकेगी। इस मशीन से 24 घंटे में एक हजार नमूनों की जांच होती है। शासन ने इसकी अनुमति दे दी है। जून के प्रथम सप्ताह में इसके पहुंचने की उम्मीद है।

कबाड़ से तैयार की कांटेक्टलेस सैनिटाइजर मशीन, मशीन बिन छुए धुल जाएगा हाथ

गोरखपुर। रेलवे के इंजीनियरों ने कबाड़ (स्क्रैप) से कांटेक्टलेस सैनिटाइजर मशीन तैयार की है। यात्री या रेलकर्मी बिना छुए इन मशीनों से हाथ धुल सकेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर इस मशीन की सुविधा जल्द मिलनी शुरू हो जाएगी।

एक ही बिल से निकले थे दो सौ सांप, उन्‍हें मारने वालों पर दर्ज हुआ मुकदमा

गोरखपुर। गोरखपुर के खोराबार थानाक्षेत्र के अराजी बसडीला गांव में खेत से मिले लगभग दो सौ सांपों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट फ‍िलहाल को भी नहीं आ सकी। इस प्रकरण में वन विभाग ने खेत मालिक मोतीलाल समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 30 कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर-बस्ती मंडल में गुरुवार को कोरोना वायरस की जांच में 76 लोग निगेटिव तथा 30 लोग पॉजिटिव पाए गए। सिद्धार्थनगर में 44 निगेटिव व 11 केस पॉजिटिव मिले हैं। बस्ती में 7 निगेटिव 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। महराजगंज में 25 निगेटिव 8 पॉजिटिव, देवरिया में भेजे गए 5 नमूने में से सभी 5 पाजिटिव पाए गए हैं। दोनों मंडलों में 135 निगेटिव तथा 30 पॉजिटिव केस हैं। सिद्धार्थनगर में अब तक कुल 61, बस्ती में 110, महराजगंज में 31 व देवरिया में 29 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Lockdown 4: कोई परेशानी तो नहीं ? जनप्रतिनिधियों से जमीनी स्थिति का आकलन कर रहा UP CM Office

गोरखपुर। कोरोना वायरस संक्रमण के संघर्ष की धरातलीय स्थिति पर पैनी निगाह रख रहा है उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री कार्यालय। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव व तेजतर्रार अधिकारियों में शुमार किये जाने वाले संजय प्रसाद के कार्यालय से सांसदों, विधायकों और महापौरों से निरंतर बात कर कोविड-19 से संघर्ष में राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत का जायजा लिया जा रहा है।

Lockdown 4: निजी अस्‍पतालों को इमरजेंसी सेवा को हरी झंडी, OPD के लिए करना होगा इंतजार

गोरखपुर। कोरोना की त्रासदी में नर्सिंगहोम की इमरजेंसी सेवाएं भी जल्द ही बहाल हो जाएंगी। दस या उससे अधिक बेड वाले नर्सिंगहोम संचालकों को इमरजेंसी शुरू करने की अनुमति के लिए स्वास्थ्य विभाग में एक शपथपत्र देना होगा। उन्हें बताना होगा कि उनके पास कोरोना से बचाव के सभी संसाधन उपलब्ध हैं। उनके पैरामेडिकल स्टाफ न केवल प्रशिक्षित हैं, बल्कि संदिग्ध मरीजों का इलाज करने के लिए उनके पास अलग कमरा भी है। शपथपत्र देते ही उन्हें हाथों-हाथ अनुमति मिल जाएगी।

Lockdown 4: छूट मिलते ही खुलने लगीं दुकानें, जमकर हुई खरीदारी

गोरखपुर। Lockdown 4 में गोरखपुर जिला प्रशासन ने नए सिरे से दुकानों को खोलने का दिशा-निर्देश जारी किया गया है। पहले से खुल रही दुकानों के लिए दिन एवं समय निर्धारित किया गया है तो कुछ नई दुकानों को भी खोलने की अनुमति मिली है। बुधवार को जागरण की टीम ने शहर के विभिन्न स्थानों पर दुकानों की स्थिति की पड़ताल की। जिन ट्रेडों को अनुमति मिली थी, उनकी लगभग सभी दुकानें खुली मिलीं। दिन में ग्राहक दुकानों पर आते रहे और खरीदारी करते रहे। हर जगह सुरक्षा के मानकों का ध्यान रखा गया। कई स्थानों पर दुकानदार फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराते मिले।

Lockdown 4: गोरखपुर में एक साथ बने तीन हॉटस्पॉट, तीन किमी एरिया सील

गोरखपुर। गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा में शहर में भी हॉटस्पाट क्षेत्र तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को संक्रमण के नए केस आने पर प्रशासन ने परमेश्वरपुर, महराजी और उस्का क्षेत्र के तीन किलोमीटर (किमी) दायरे को पूरी तरह सील करा दिया है। इन तीनों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। जिले में अब हॉटस्पॉट की संख्या सात हो गई है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस