Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 2 December 2019 : Digital India : एक क्लास और 56 कॉलेजों के छात्र

Top Gorakhpur News of the Day 2 December 2019 2 December 2019 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 05:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 2 December 2019 : Digital India : एक क्लास और 56 कॉलेजों के छात्र

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 2 December 2019 सोमवार की खबरों में Digital India : एक क्लास और 56 कॉलेजों के छात्र खबर चर्चा में रही जन औषधि केंद्र पर डॉक्टर नहीं लिख रहे जेनरिक, लगातार एक्सपायर हो रही दवाएं, जानें, ऐसा क्‍या हुआ कि थम गए ट्रेनों के पहिए, यहां स्कूल परिसर में होती है नमाज, कमरे में कैद कर दिए जाते हैं छात्र, गोरखपुर जर्नलिस्ट्स प्रेसक्लब : मार्कण्डेय मणि अध्यक्ष, मनोज मंत्री व अतुल मुरारी उपाध्यक्ष निर्वाचित, यहां जुगाड़ से चल रही पुलिस की गाड़ी, 226 वाहनों को चलाने के लिए महज 76 ड्राइवर, पंचायत चुनाव की तैयारी : 'हाथी' का 'महावत' बनने की लगी होड़, जानें- आम लोगों के बीच क्‍यों समय बिता रहे हैं नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

Digital India : एक क्लास और 56 कॉलेजों के छात्र

गोरखपुर। डिजिटल इंडिया का सपना साकार हो रहा है। इसी के बूते चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति आई है। चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे नित नए अनुसंधानों से बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के छात्र व शिक्षक भी परिचित हो रहे हैं। मिनिस्ट्री ऑफ इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी के सहयोग से ऐसा संभव हुआ है। देश के 56 मेडिकल कॉलेज व चिकित्सा संस्थानों को नेशनल मेडिकल कॉलेज नेटवर्क से आपस में जोड़ा गया है। इनमें बीआरडी मेडिकल कॉलेज भी है।

जन औषधि केंद्र पर डॉक्टर नहीं लिख रहे जेनरिक, लगातार एक्सपायर हो रही दवाएं

गोरखपुर। गरीबों को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए जगह-जगह प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोले गए। लेकिन सरकार की यह मंशा डॉक्टरों के चलते परवान नहीं चढ़ पाई। सस्ती दवा उपलब्ध कराने वाले जन औषधि केंद्रों की ही हस्ती मिटती दिख रही है।

जानें, ऐसा क्‍या हुआ कि थम गए ट्रेनों के पहिए

गोरखपुर। गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर रविवार को बिहार के वाल्मीकिनगर स्टेशन के समीप पटरी की मरम्मत व स्लीपर बदलने के चलते लगभग पांच घंटे तक गाडिय़ों का संचलन बाधित रहा। इससे यात्रियों को मुसीबत झेलनी पड़ी।

यहां स्कूल परिसर में होती है नमाज, कमरे में कैद कर दिए जाते हैं छात्र

गोरखपुर। गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय बडग़ो खोराबार में मुस्लिम समुदाय के लोग शव रखकर जनाजे की नमाज पढ़ते हैं। इस दौरान छात्रों को कमरे से बाहर नहीं निकलने दिया जाता है, ताकि किसी तरह की विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो। रविवार को सूचना मिलने पर जिलाधिकारी ने इसके विकल्प की तलाश करने के लिए तहसीलदार को मौके पर भेजा।

गोरखपुर जर्नलिस्ट्स प्रेसक्लब : मार्कण्डेय मणि अध्यक्ष, मनोज मंत्री व अतुल मुरारी उपाध्यक्ष निर्वाचित

गोरखपुर। जर्नलिस्ट्स प्रेसक्लब के लिए रविवार को हुए मतदान में मार्कंडेय मणि त्रिपाठी अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। मार्कंडेय को 225 मत मिले जबकि कमलेश सिंह को 138 मत प्राप्त हुआ। ओंकार धर द्विवेदी तीसरे स्थान पर रहे। उपाध्यक्ष पद पर अतुल मुरारी तिवारी व मंत्री पद पर मनोज यादव को विजयी घोषित किया गया है। बैजू गुप्ता कोषाध्यक्ष, आशीष भट्ट संयुक्त मंत्री व कुंवर निखिलेश प्रताप सिंह पुस्तकालय मंत्री पद पर चुनाव जीते हैं।

यहां जुगाड़ से चल रही पुलिस की गाड़ी, 226 वाहनों को चलाने के लिए महज 76 ड्राइवर

गोरखपुर। पुलिस की गाड़ी जुगाड़ से चल रही है। ऐसा चालकों की कमी की वजह से है। आंकड़े बताते हैं कि छोटे-बड़े 226 वाहनों पर महज 76 ड्राइवर तैनात हैं। जरूरत पडऩे पर गैर प्रशिक्षित सिपाहियों को स्टीयरिंग थमा दी जा रही है, जिससे न केवल पुलिसकर्मियों की बल्कि राहगीरों की जान भी खतरे में है।

पंचायत चुनाव की तैयारी : 'हाथी' का 'महावत' बनने की लगी होड़

गोरखपुर। पिछले चुनावों में अपेक्षित सफलता न मिलने के बाद समीक्षा व संगठनात्मक बदलाव के प्रयोग में जुटी बहुजन समाज पार्टी को आने वाले पंचायत चुनावों के बहाने खूब तवज्जो मिल रही है। इन दिनों पार्टी के सम्मेलनों में हाथी का महावत बनने के लिए लोगों की लंबी कतार है। ग्रामीण क्षेत्रों में दखल के कारण पंचायत चुनावों में मजबूत आधार की उम्मीद से लोग पार्टी का दामन थाम रहे हैं।

जानें- आम लोगों के बीच क्‍यों समय बिता रहे हैं नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र

गोरखपुरपड़ोसी देश नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम शाहदेव चार दिवसीय दौरे पर नेपाल के रुपंदेही जिले में पहुंचे। इस दौरान पूर्व राजा ने कई मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना की। नेपाल के लोगों ने पूर्व राजा को अपने बीच पाकर जोरदार स्वागत किया। नेपाल में गणतंत्र लागू होने के बाद राजा शासन हट गया है।  जिसके बाद नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र ने राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी भी बनाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.