गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 17 October 2019 की प्रमुख खबरों में गोरखपुर में घुसे लश्‍कर के आतंकी, खुफ‍िया अलर्ट जारी खबर चर्चा में रही। इसके अलावा महराजगंज में HDFC बैंक में दिन-दहाड़े 13 लाख की लूट, दीपावली, छठ पर रेलवे ने आसान की राह, इन रूटों के लिए हुई विशेष व्‍यवस्‍था, सांड़ के हमले में हो गई थी मौत, परिजनों ने नगर निगम से मांगा 2.33 लाख का मुआवजा, गोरखपुर से मुंबई की विमान सेवा बंद होने की आशंका, एयरलाइन ने टिकटों की बिक्री बंद की, प्रो. हर्ष पंत ने कहा, बुनियादी परिवर्तन के दौर से गुजर रही भारत की विदेश व रक्षा नीति, महराजगंज में HDFC बैंक में दिन-दहाड़े 13 लाख की लूट खबर भी चर्चा में रही।

गोरखपुर में घुसे लश्‍कर के आतंकी, खुफ‍िया अलर्ट जारी

गोरखपुर। खुफ‍िया एजेंसियों ने गोरखपुर में आतंकियों के घुसने की सूचना पुलिस को दी है। इस सूचना के बाद गोरखपुर के एसएसपी ने पुलिस विभाग के अफसरों को पत्र जारी कर अलर्ट किया है। खुफि‍या एजेंसियों की तरफ से इस संबंध में भेजे गए पत्र के मुताबिक लश्‍कर-ए-तैयब्‍बा के स्‍लीपिंग माड्यूल ने इस वर्ष मार्च में गोरखपुर सहित कई शहरों की रेकी की थी। आतं‍कियों द्वारा इस दौरान गोरखपुर में कई लोगों से मुलाकात के बात का उल्‍लेख भी खुफि‍या एजेंसियों ने पत्र में किया है।

दीपावली, छठ पर रेलवे ने आसान की राह, इन रूटों के लिए हुई विशेष व्‍यवस्‍था

गोरखपुर। दीपावली और छठ पर्व पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने और दो जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार दोनो स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर के रास्ते चलेंगी। सरहिंद से सहरसा के बीच तीन व जयनगर से नई दिल्ली के बीच चार फेरों में स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

सांड़ के हमले में हो गई थी मौत, परिजनों ने नगर निगम से मांगा 2.33 लाख का मुआवजा

गोरखपुर। नगर निगम प्रशासन पर सांड़ भारी पड़ेंगे। सांड़ के हमले में हुई मौत के मामले में महिला के परिजनों ने नगर निगम प्रशासन से 2.33 लाख रुपये का मुआवजा मांगा है। नगर आयुक्त को नोटिस भी भेज दिया गया है। 60 दिन के नोटिस पीरियड में मुआवजा न मिलने पर मुकदमा दायर किया जाएगा।

गोरखपुर से मुंबई की विमान सेवा बंद होने की आशंका, एयरलाइन ने टिकटों की बिक्री बंद की

गोरखपुर। गोरखपुर से मुंबई जाने वाले दूसरे विमान के टिकटों की बुकिंग 27 अक्टूबर से बंद हो गई है। इससे उड़ान बंद होने की आशंका जताई जा रही है। स्पाइस जेट के दो विमान रोजाना दोपहर बाद 3:15 बजे और शाम को पांच बजे गोरखपुर से मुंबई के लिए उड़ा भरते हैं। दिन में उड़ाने भरने वाले विमान की सेवा इस साल 31 मार्च को शुरू हुई थी।

प्रो. हर्ष पंत ने कहा, बुनियादी परिवर्तन के दौर से गुजर रही भारत की विदेश व रक्षा नीति

गोरखपुर। आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन, नई दिल्ली के स्टैटेजिक स्टडीज प्रोग्राम के निदेशक प्रो. हर्ष वी. पंत ने कहा कि आज के भारत की विदेश व रक्षा नीति कहीं ज्यादा डायनामिक और प्रो एक्टिव है। आज भारत गुटनिरपेक्षता की बात नहीं कर रहा। हम अन्य शक्तियों के साथ सक्रिय रणनीतिक, कूटनीतिक, आर्थिक और सैन्य साझेदारी करने को तैयार हैं।

महराजगंज में HDFC बैंक में दिन-दहाड़े 13 लाख की लूट

गोरखपुर। महराजगंज के आनंदनगर के HDFC बैंक में गुरुवार दोपहर चार बदमाशों ने कैश काउंटर से 13 लाख रुपये लूट लिए। दिनदहाड़े हुई दुस्साहसिक वारदात के बाद जिले में हड़कंप मच गया। बैंक पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। एसपी रोहित सिंह सजावन समेत पुलिस के अन्‍य अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस