Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 17 November 2019 : मस्जिद विस्फोट कांड : दहशत फैलाने के लिए हाजी ने इकट्ठा की थी बारूद

Top Gorakhpur News of the Day 17 November 2019 17 November 2019 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 01:57 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 05:05 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 17 November 2019 : मस्जिद विस्फोट कांड : दहशत फैलाने के लिए हाजी ने इकट्ठा की थी बारूद

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में मस्जिद विस्फोट कांड : दहशत फैलाने के लिए हाजी ने इकट्ठा की थी बारूद खबर चर्चा में रही। इसके अलावा सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को चेताया, कहा- जनता को सुनें वरना कार्रवाई को तैयार रहें, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पिपराइच चीनी मिल का किया उद्घाटन, गोरखपुर में रेस्टोरेंटकर्मी किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, लखनऊ से काठमांडू तक शीघ्र शुरू होगी सीधी बस सेवा, बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा, बंद करें पार्टी में पैर छूने की प्रथा, सप्ताह में तीन दिन निरस्त रहेगी हमसफर एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के फेरे कम हुए खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

मस्जिद विस्फोट कांड : दहशत फैलाने के लिए हाजी ने इकट्ठा की थी बारूद

गोरखपुर। कुशीनगर के गांव बैरागीपट्टी स्थित मस्जिद में बारूद हाजी कुतुबुद्दीन ने ही रखी थी। जरूरत पडऩे पर वह इसका प्रयोग अपने विरोधियों में दहशत फैलाने में करना चाहता था। बारूद सामान्य तीव्रता की थी। जिसे वह पटाखा बनाने वालों से खरीदकर लाया था।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को चेताया, कहा- जनता को सुनें वरना कार्रवाई को तैयार रहें

गोरखपुर। दो दिन के दौरे पर शनिवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह गोरखनाथ मन्दिर में करीब 450 लोगों की फरियाद सुनीं और उन्हें समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया। मन्दिर के हिन्दू सेवाश्रम में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में वह रह-रह कर अफसरों को चेताते रहे कि  जनता की समस्याओं को गम्भीरता से लें, वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पिपराइच चीनी मिल का किया उद्घाटन

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच केन कैरियर स्टार्ट बटन को दबाकर पिपराइच चीनी मिल में पेराई का शुभारंभ किया। उन्‍हाेंने कहा कि यह मिल पूर्वांचल के किसानों के लिए बड़ी सौगात होगी। उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम के परियोजना की यह मिल 423 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई है। रोजाना 50 हजार क्विंटल गन्ना पेरने की इस मिल की क्षमता है। इससे 27 मेगावाट बिजली भी पैदा की जा सकती है।

गोरखपुर में रेस्टोरेंटकर्मी किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

गोरखपुर। रेस्टोरेंट में काम करने वाली किशोरी को अगवा कर दो सहकर्मियों ने कौवाबाग कॉलोनी में दुष्कर्म किया। एसएसपी के निर्देश पर शाहपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को पकड़ लिया है। पीड़ित जिला अस्पताल में भर्ती है।

लखनऊ से काठमांडू तक शीघ्र शुरू होगी सीधी बस सेवा

गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल से 23 बस डिपो का विकास किया जाएगा। जिसमें गोरखपुर बस डिपो भी शामिल है। इसे आलमबाग की तर्ज पर अति आधुनिक बनाया जाएगा। तीन माह के भीतर चयनित सभी बस डिपो के कायाकल्प की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा, बंद करें पार्टी में पैर छूने की प्रथा

गोरखपुर। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मंडल स्तरीय कार्यकर्ता बैठक आम बैठकों की तुलना में अलग नजर आई। पहली बार गोरखपुर आए प्रदेश अध्यक्ष हाजी मुनकाद अली ने कार्यकर्ताओं को जमीन से जुड़े रहने की नसीहत दी। उन्होंने स्वीकार किया कि पदाधिकारियों को स्वयं में सुधार लाने की जरूरत है। कहा कि पार्टी मुखिया यह नहीं चाहतीं कि कार्यकर्ता उनका या किसी पदाधिकारी का पैर छुएं, हमें पार्टी में पैर छूने की प्रथा को बंद करना होगा।

सप्ताह में तीन दिन निरस्त रहेगी हमसफर एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के फेरे कम हुए

गोरखपुर। कोहरे को लेकर रेलवे प्रशासन ने प्रमुख ट्रेनों के फेरों में भी कटौती कर दी है। 16 दिसंबर से तीन फरवरी तक गोरखपुर से रोजाना चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन निरस्त रहेगी। सोमवार को 12595 तथा बुधवार और शुक्रवार को 12571 हमसफर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.