गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 13 February 2020 रविवार की प्रमुख खबराें में हिस्ट्रीशीटर की निगरानी में गए पुलिस वालों पर हमला, बनाया बंधक खबर चर्चा में रही। इसके अलावा कुशीनगर में भाजपा विधायक के आवास पर अराजक तत्वों का उत्पात, Good News : चार्ट बनने के बाद भी मिलेगी बर्थों की जानकारी, जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार और ट्रेनों में खानपान सुधारने की तैयारी, यात्री लाइव देख सकेंगे किचन में क्या बन रहा खबर चर्चा में रही।

हिस्ट्रीशीटर की निगरानी में गए पुलिस वालों पर हमला, बनाया बंधक

गोरखपुर। हिस्ट्रीशीटर बदमाश रणजीत सिंह की शनिवार की रात निगरानी करने पहुंची पुलिस टीम पर उसके परिवार वालों ने हमला कर घायल करने के बाद बंधक बना लिया। काफी देर बाद थाने से पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल ने उन्हें मुक्त कराया। इस मामले में हिस्ट्रीशीटर के परिवार के दो सदस्य गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पांच अन्य की तलाश की जा रही है। निगरानी करने गई पुलिस टीम में शमिल प्रशिक्षु दारोगा की तहरीर पर दो महिलाओं सहित सात के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है।

कुशीनगर में भाजपा विधायक के आवास पर अराजक तत्वों का उत्पात

कुशीनगर। कुशीनगर के भाजपा विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के कुशीनगर स्थित आवास पर शनिवार की रात लगभग 8:30 बजे हथियारों से लैस बाइक सवार तीन बदमाशों ने काफी उत्पात किया। बदमाश गार्ड से उलझे, गाली दी और मुख्य फाटक खुलवाने का प्रयास किया।

Good News : चार्ट बनने के बाद भी मिलेगी बर्थों की जानकारी

गोरखपुर। ट्रेन में बर्थ के लिए यात्रियों को टीटीई के पीछे नहीं घूमना पड़ेगा। टीटीई को बर्थ खाली होने पर टिकट बुक करना होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन) ने आरक्षित टिकटों के चार्ट को आनलाइन करना शुरू कर दिया है। चार्ट बनने के बाद भी यात्रियों को खाली बर्थ की जानकारी मिल जाएगी।

जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार

गोरखपुर। जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन और बड़हलगंज क्षेत्र के बेलवा दाखिली गांव निवासी रामदरश विद्यार्थी को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट के आदेश पर 16 नवंबर 2019 को कैंट पुलिस ने बड़हलगंज क्षेत्र की रहने वाली पीडि़ता की तहरीर पर दुष्कर्म और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था। हालांकि शुरू में इस मुकदमे में रामदरश विद्यार्थी अभियुक्त नहीं थे, लेकिन बाद में कोर्ट में दर्ज कराए गए बयान में पीडि़ता ने उन पर भी दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इसी आधार पर मुकदमे में उनका भी नाम शामिल कर लिया गया।

ट्रेनों में खानपान सुधारने की तैयारी, यात्री लाइव देख सकेंगे किचन में क्या बन रहा

गोरखपुर। रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें रेलवे स्टेशन और बिना पेंट्रीकार वाली ट्रेनों में गरमागरम गुणवत्तायुक्त नाश्ता और भोजन मिलेगा। इसके लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) गोरखपुर में बेस किचन तैयार करेगा। बेस किचन अति आधुनिक बनेगा। जिसमें सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। यात्री भी किचन में क्या बन रहा है उसे लाइव देख सकेंगे।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस